Breaking News

IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड टीम ने की चीटिंग, बेन स्टोक्स सेना ने बनाया खेल भावना का मजाक

भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में चौथा टेस्ट खेला जा रहा है। लेकिन इस मैच में इंग्लिश टीम ने खेल भावना का मजाक बना कर रख दिया है। दरअसल, रांची टेस्ट के दूसरे दिन बेन फोक्स द्वारा यशस्वी जायसवाल के कैच का दावा करने  के बाद तीसरे अंपायर द्वारा नॉटआउट करार दिए जाने के बाद इंग्लैंड टीम की खेल भावना पर सवाल खड़े होने लगे हैं। चौथे टेस्ट के दूसरे दिन दूसरे सत्र में विवाद की स्थिति पैदा हो गई। 
भारत के सलामी बल्लेबाज जायसवाल ने लंच के बाद ओली रॉबिन्सन के 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर बेन फॉक्स को कैच थमा दिया। गेंद ने एक टप्पा खाकर कीपर के दस्ताने में गई लेकिन निर्णय को तीसरे अंपायर के पास ये निर्धारित करने के लिए भेजा गया कि क्या कैच हो गया है या नहीं। 

इंग्लैंड की टीम, जिसे वे क्लीन कैच मानते थे, उस पर विश्वास करते हुए जायसवाल के आउट होने का जश्न मनाने लगी। रिव्यु करने पर तीसरे अंपायर जोएल विल्सन ने फुटे की कई बार जांच की, आखिर में फैसला सुनाया कि गेंद फॉक्स के दस्तानों में जाने से पहले वास्तव में मैदान पर गिरी थी, इस प्रकार जायसवाल को नॉट आउट दिया गया। इस फैसले से इंग्लैंड टीम खासकर बेन स्टोक्स स्तब्ध रह गए और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी है। 

Loading

Back
Messenger