Breaking News

6 महीने की ट्रेनिंग वाले अग्निवीरों का सामना चीनी सैनिकों से हो जाए तो क्या होगा? चली जाएगी जान, महाराष्ट्र में राहुल ने दिया बयान

महाराष्ट्र के धुले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस ‘नारी न्याय’ के अपने लक्ष्य को घर-घर तक लेकर जाएगी और देश की आधी आबादी को उनका पूरा हक दिलाएगी। महाराष्ट्र के दोंडाइचा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चीनी सेना के जवानों को 3-4 साल तक आधुनिक हथियार चलाने की ट्रेनिंग मिलती है। अगर हमारे अग्निवीरों को, जिन्हें छह महीने की ट्रेनिंग दी जाती है, चीनी सैनिकों का सामना करना पड़ जाए तो क्या आप सोच सकते हैं कि तब क्या होगा? हमारा अग्निवीर बिना प्रशिक्षण के जाकर अपनी जान दे देगा लेकिन फिर भी उसे शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: वरिष्ठ कांग्रेस नेता पद्माकर वलवी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में हुए शामिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिला न्याय गारंटी योजना की घोषणा की। इस योजना के तहत गरीब महिलाओं को 1 लाख रुपये, सरकारी नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण और महिलाओं को छात्रावास की सुविधा देने का वादा किया। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को ‘नारी न्याय’ गारंटी की घोषणा की और कहा कि इससे देश की महिलाओं के लिए समृद्धि का द्वार खुलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक वीडियो जारी कर और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान महाराष्ट्र के धुले में ‘नारी न्याय’ के तहत पांच कदमों की घोषणा की। पार्टी की ओर से घोषित ‘नारी न्याय’ गारंटी के तहत किए गए प्रमुख वादों में हर साल गरीब परिवार की महिला को एक लाख रुपये देना और केंद्र सरकार की नौकरियों में महिलाओं की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी सुनिश्चित करने की बात शामिल है।  

Loading

Back
Messenger