Breaking News

मुंबई के संभाजीनगर से इम्तियाज जलील कुथून को उतारेंगे ओवैसी? MIM ने आख़िरकार अपने पत्ते खोल दिए

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद अब सभी पार्टियों में अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने की होड़ शुरू हो गई है। एमआईएम महाराष्ट्र (एमआईएम) में 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसमें मराठवाड़ा में 2, विदर्भ में 2, मुंबई में 1 और उत्तर महाराष्ट्र में 1 सीट होगी। सांसद इम्तियाज जलील ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सभी दलों के सीट आवंटन की घोषणा होने के बाद ही एमआईएम अपना पता बताएगी। हालांकि, उससे पहले ही पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने संबोधन खोल दिया है। यह तय हो गया है कि सांसद इम्तियाज जलील इस बार मुंबई या छत्रपति संभाजीनगर से चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election: मणिपुर की एक लोकसभा सीट पर दो चरणों में होगा मतदान, जानें ऐसा क्यों हुआ

कहां से लड़ेंगे सांसद इम्तियाज जलील?
जब सांसद इम्तियाज जलील से लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके पास दो विकल्प हैं। एक मुंबई में है, दूसरा छत्रपति संभाजीनगर में है। आखिरकार एमआईएम की ओर से छत्रपति संभाजीनगर से लोकसभा सांसद इम्तियाज जलील की उम्मीदवारी तय हो गई है। पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी ने संभाजीनगर से सांसद इम्तियाज जलील और हैदराबाद से औवेसी की उम्मीदवारी की घोषणा की है। यह पुष्टि हो गई है कि इम्तियाज जलील एक बार फिर संभाजीनगर से चुनाव लड़ेंगे।
महाराष्ट्र में 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी एमआईएम?
खबर है कि एमआईएम महाराष्ट्र में 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसमें मराठवाड़ा की दो सीटें शामिल हैं। इनमें एक छत्रपति संभाजीनगर और एक नांदेड़ शामिल है। उन्होंने यह भी घोषणा की है कि एमआईएम विदर्भ के एक निर्वाचन क्षेत्र अकोला से चुनाव लड़ेगी। हालांकि, उत्तर महाराष्ट्र और मुंबई में जगह को लेकर सस्पेंस बरकरार रखा गया है। कुल मिलाकर उत्तरी महाराष्ट्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए एमआईएम जलगांव से अपना उम्मीदवार उतार सकती है। वहां एमआईएम के विधायक भी हैं।

इसे भी पढ़ें: BSP सुप्रीमो मायावती की पार्टी को लगा बड़ा झटका, सांसद संगीता आजाद पति संग BJP में हुई शामिल

महाराष्ट्र में 5 चरणों में वोटिंग
देश में आगामी लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। महाराष्ट्र में यह प्रक्रिया 5 चरणों में पूरी की जाएगी. चुनाव आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा चरण 7 मई, चौथा चरण 13 मई, पांचवां चरण 20 मई, छठा चरण 25 मई और सातवां चरण 1 जून को। इसलिए रिजल्ट 4 जून को घोषित किया जाएगा। 

Loading

Back
Messenger