Breaking News

पंजाब में विक्रमजीत सिंह चौधरी, करमजीत कौर चौधरी, तजिंदर सिंह बिट्टू को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा, कांग्रेस से बीजेपी में हुए थे शामिल

पंजाब के सियासी समर के बीच केंद्र सरकार ने राज्य के तीन प्रभावशाली नेताओं विक्रमजीत सिंह चौधरी, करमजीत कौर चौधरी और तजिंदर सिंह बिट्टू को सुरक्षा प्रदान की है। तीनों नेताओं को केवल पंजाब में ‘वाई’ श्रेणी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सुरक्षा कवर प्रदान किया गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो की हालिया खतरा विश्लेषण रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा जारी एक आदेश के बाद तीनों नेताओं को सुरक्षा कवर प्रदान किया गया था।

इसे भी पढ़ें: Amritpal Singh लड़ेगा लोकसभा चुनाव? वकील के दावे के बीच बेटे से मिलने जेल पहुंचे पिता तरसेम सिंह, दे दिया बड़ा बयान

गृह मंत्रालय का यह कदम कांग्रेस द्वारा बुधवार को फिल्लौर विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी को कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित करने के बाद आया है। टिकट के लिए पैरवी कर रहे विक्रमजीत ने पिछले हफ्ते पंजाब विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक पद से भी इस्तीफा दे दिया था। विक्रमजीत की मां करमजीत कौर चौधरी, जिन्होंने पिछले साल जालंधर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था।  उन्होंने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया और 20 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं। उन्हें भी ‘वाई’ श्रेणी दी गई है। 

इसे भी पढ़ें: Loksabha Elections लड़ने के लिए तैयार है खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह, इस सीट से होगा मैदान में

बिट्टू पंजाब के तीसरे प्रभावशाली नेता हैं जिन्हें सीआरपीएफ द्वारा ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। नेता ने पिछले सप्ताह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के हिमाचल प्रदेश के प्रभारी सचिव और कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद, बिट्टू 20 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और पार्टी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हो गए।

Loading

Back
Messenger