Breaking News

T20 से सन्यास के बाद अब एक्शन में कब लौटेंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली? सामने आई ये बड़ी जानकारी

संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में भारत के विजयी टी20 विश्व कप 2024 अभियान के बाद भारतीय दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली ने अपने टी20ई संन्यास की घोषणा की। मेन इन ब्लू ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर जीत के साथ अपने 11 साल लंबे आईसीसी ट्रॉफी सूखे को समाप्त किया और दूसरी बार टी20 चैंपियन बना। विराट और रोहित ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर इसे अपने अंतरराष्ट्रीय 20 ओवर के करियर के शिखर पर पहुंचने का समय बताया। शुभमन गिल के नेतृत्व में एक नए रूप वाली भारतीय टीम भविष्य के लिए एक टीम बनाने के लिए पांच मैचों की टी20ई श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे में है।
 

इसे भी पढ़ें: T20 Champion की Victory Parade के दौरान महिला हो गई थी बेहोश, मुंबई पुलिस ने पीड़िता को बचाने वाले कांस्टेबल को किया सम्मानित

अब कई प्रशंसक क्रिकेट के मैदान पर रोहित, विराट और जडेजा को वापस एक्शन में देखने के लिए उत्सुक होंगे। लेकिन उनके दोबारा 22 गज लेने की संभावना कब है? इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाए हैं। भारत को 6 जुलाई से 14 जुलाई तक जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला खेलनी है। इस श्रृंखला के बाद, मेन इन ब्लू सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका की यात्रा करेगा। मेन इन ब्लू 27 जुलाई से तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों में लंकाई लायंस से भिड़ेगा।
श्रृंखला 27 जुलाई, 28 जुलाई और 30 जुलाई को तीन टी20 मैचों के साथ शुरू होगी, इसके बाद 2 अगस्त, 4 अगस्त और 7 अगस्त को एकदिवसीय मैच होंगे। चूंकि तीन खिलाड़ियों ने टी20 को बाय कह दिया है, इसलिए उनके 2 अगस्त से वनडे सीरीज में खेलने की संभावना है। रोहित शर्मा अब जिन दो प्रारूपों में खेल रहे हैं उनमें उनकी कप्तानी को कोई खतरा नहीं है क्योंकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की है कि वह चैंपियंस ट्रॉफी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भी कप्तान होंगे। 
 

इसे भी पढ़ें: Rohit Sharma और टीम पर T20 Champion बनने के बाद होगी पैसों की बरसात, मिलेंगे करोड़ों रुपये

जय शाह ने बीसीसीआई के एक वीडियो में कहा कि 23 नवंबर को 10 मैच जीतकर हमने दिल तो जीत लिया, लेकिन कप नहीं जीत पाए। मैंने राजकोट में कहा था कि 29 जून को हम दिल जीतेंगे, कप जीतेंगे और बारबाडोस में झंडा फहराएंगे। और हमारे कप्तान ने इसे वहां फहराया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस जीत के बाद, आगामी आईसीसी इवेंट – डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी, मुझे पूरा विश्वास है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हमारी टीम चैंपियन बनेगी। 

Loading

Back
Messenger