Breaking News

घरेलू क्रिकेट को लेकर BCCI का फरमान, रोहित-कोहली और बुमराह को छोड़कर सभी को खेलना होगा Domestic Cricket

घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज करना खिलाड़ी को भारी पड़ सकता है। इससे पहले भी घरेलू क्रिकेट को नजरअंदाज करने पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इशान किशन और श्रेयस अय्यर पर कड़ा एक्शन लिया था। इस साल की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियो को बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। बोर्ड इसे लेकर नरमी के मूड में नहीं है। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों को इससे छूट देने का भी फैसला किया है। 
समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट किया है कि स्टार क्रिकेटरों को भी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने से फ्री होने पर घरेलू मैचों के लिए उपलब्ध रहना होगा। हालांकि, रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को छूट दी जाएगी, इसका फैसला वे खुद करेंगे कि खेलना है या नहीं। 
दलीप ट्रॉफी खेलना होगा
बीसीसीआई चाहेगा कि इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा अन्य सभी टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी अगस्त में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों से पहले दलीप ट्रॉफी के कम से कम एक या दो मैच खेलें। दलीप ट्रॉफी के लिए क्षेत्रीय चयन समित के बजाय राष्ट्रीय चयन समिति ही चयन करेगी। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज घेरलू सरजमीं पर होनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिहाज से दोनों सीरीज अहम होंगी। इसके अलावा साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना है। 
 पीटीआी ने बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से बताया कि, इस बार दलीप ट्रॉफी के लिए कोई क्षेत्रीय चयन समिति नहीं है। केवल राष्ट्रीय चयन समिति ही दलीप टीमों का चयन करेगी। सभी टेस्ट टीम के दावेदारों का चयन किया जाएगा। रोहित, विराट और बुमराह अपना फैसला खुद ले सकते हैं।

Loading

Back
Messenger