Breaking News

Maharashtra: खराब मौसम में रास्ता भटक गया हेलीकॉप्टर, बाल-बाल बचे फडणवीस और अजित पवार

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और अजित पवार तथा उद्योग मंत्री उदय सामंत बुधवार को उस समय बाल-बाल बच गए जब हेलीकॉप्टर खराब मौसम के बीच खराब दृश्यता के कारण रास्ता भटक गया था। तीनों नेता नागपुर से गढ़चिरौली जा रहे थे। अच्छी बात ये रही कि पायलट कुशलतापूर्वक रास्ते पर वापस आने में कामयाब रहा और हेलीकॉप्टर को सुरक्षित उतार लिया। तीनों जिले के अहेरी तहसील में 10,000 करोड़ रुपये की सुरजागढ़ इस्पात एकीकृत इस्पात परियोजना के शिलान्यास समारोह के लिए गढ़चिरौली गए थे।
 

इसे भी पढ़ें: छगन भुजबल से मुलाकात में क्या हुई थी बात, दो दिन बाद शरद पवार ने तोड़ी चुप्पी, IAS Puja Khedkar विवाद पर भी दिया बड़ा बयान

यह अजीत पवार ही थे जिन्होंने समारोह में घटना के बारे में बताया और उनकी सुरक्षित लैंडिंग का श्रेय पायलट की कुशलता को दिया। उन्होंने ककहा कि हेलीकॉप्टर ने बाकायदा नागपुर से गढ़चिरौली के लिए उड़ान भरी। हमारे उड़ान भरने के बाद बादलों को देखकर मैं काफी सहज महसूस कर रहा था। मैंने फडणवीस से उन्हें देखने के लिए भी कहा।’ हालाँकि, यात्रा के दौरान, मानसून के बादलों के कारण हेलीकॉप्टर अपना मार्ग खो गया। 
 

इसे भी पढ़ें: Pandharpur Wari 2024: लगभग 800 वर्षो से चली आ रही है ये वारी परंपरा, हर साल लाखों भक्‍त करते हैं पैदल यात्रा

उन्होंने आगे बताया कि इसके बावजूद फडणवीस काफी शांत थे और मुझसे बातचीत कर रहे थे।’ मैं बेचैन और चिंतित हो रहा था। हालाँकि, फडनवीस ने मुझे यह कहते हुए चिंता न करने के लिए कहा कि वह पहले छह दुर्घटनाओं का शिकार हो चुके हैं और सुरक्षित बच गए हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि आज मैं भी सुरक्षित रहूंगा। राकांपा प्रमुख ने कहा कि फडणवीस ने उनसे बार-बार कहा कि चिंता न करें। पवार ने आगे कहा कि मैं सुरक्षित लैंडिंग को लेकर चिंतित हो रहा था। लेकिन फडनवीस काफी शांत स्वभाव के थे। उदय सामंत ने मुझसे लैंडिंग स्थल पर नजर रखने को कहा। खिड़की से इसे देखने के बाद मैंने राहत की सांस ली।

Loading

Back
Messenger