Breaking News

NEET UG 2024 Result: NTA शनिवार दोपहर 12 बजे तक ऑनलाइन जारी करेगा नीट परीक्षा का रिजल्ट, इन स्टेप से डाउनलोड करें स्कोरकार्ड

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) कल, 12 जुलाई को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मेडिकल परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी लोग अपने उपयोगकर्ता नाम, जन्म तिथि और अन्य विवरण का उपयोग करके अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार परिणाम जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, Exams.nta.ac.in/NEET/ और neet.ntaonline.in पर परिणाम देख सकेंगे। एनटीए द्वारा पारित आदेश के अनुसार, NEET UG 2024 के परिणाम 20 जुलाई को दोपहर 12 बजे प्रकाशित किए जाएंगे। मेडिकल उम्मीदवार कल, 18 जुलाई को आधिकारिक वेबसाइट से शहर और केंद्र-वार एनईईटी यूजी परिणाम अलग से डाउनलोड कर सकेंगे।

इसे भी पढ़ें: जमा वृद्धि के कर्ज से पीछे रहने से हो सकती है संरचनात्मक नकदी की समस्या: Das

शीर्ष अदालत ने एजेंसी से कहा है कि वह उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों को वेबसाइट पर प्रकाशित करे लेकिन छात्र की पहचान का खुलासा नहीं किया जाना चाहिए। यह आदेश भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने पारित किया। सुप्रीम कोर्ट ने अपने ताजा निर्देश में एनटीए से कहा कि वह एनईईटी-यूजी परीक्षा में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों को अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित करे और छात्रों की पहचान को छुपाया जाए।
इस साल, एनटीए ने 5 मई को 4,750 केंद्रों पर मेडिकल परीक्षा आयोजित की, जिसमें 23.33 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी)-2024 की पुन: परीक्षा 23 जून को 1,563 उम्मीदवारों के लिए आयोजित की गई थी। परिणाम 30 जून को घोषित किए गए थे।

इसे भी पढ़ें: कारोबारी घरानों को बैंक खोलने की मंजूरी देने की कोई योजना नहींः शक्तिकांत दास

एनटीए नीट यूजी 2024 परिणाम कैसे डाउनलोड करें?
NEET की आधिकारिक वेबसाइट-exams.nta.ac.in/NEET पर जाएं
अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘एनटीए एनईईटी यूजी 2024 परिणाम’
यह आपको एक नई विंडो पर रीडायरेक्ट करेगा जहां आपको अपने आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करने होंगे और ‘सबमिट’ पर क्लिक करना होगा।
एनटीए नीट यूजी 2024 परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे
वैकल्पिक वेबसाइटों की सूची
Exams.nta.ac.in/NEET
neet.ntaonline.in
ntaresults.nic.in
nta.ac.in

Loading

Back
Messenger