Breaking News

संसद में भयंकर भिड़ गए अनुराग-राहुल! कहा- मुझे गाली दी, बीजेपी सांसद ने बोले- मैंने किसी का नाम नहीं लिया

लोकसभा में उस समय हंगामा हुआ जब भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने जाति जनगणना के मुद्दे पर कांग्रेस और राहुल गांधी पर परोक्ष कटाक्ष किया। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर पर केंद्रीय बजट पर चर्चा के दौरान लोकसभा के अंदर उनका अपमान करने और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया। ठाकुर के इस तंज पर कि जिनकी जाति का पता नहीं है, वे जाति जनगणना के बारे में बात करते हैं, गांधी ने कहा कि जो भी आदिवासी, दलित और पिछड़ों के मुद्दे उठाता है, उसे गाली दी जाती है। भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैंने कहा था कि जो जाति के बारे में नहीं जानता, वह जनगणना की बात करता है। मैंने किसी का नाम नहीं लिया। 

इसे भी पढ़ें: ‘अभय मुद्रा’ से लेकर ‘चक्रव्यूह’ तक…क्या बीजेपी को उसके ही खेल में मात देने की कर रहे कोशिश राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जो भी आदिवासी, दलित और पिछड़े के मुद्दे उठाता है, उसे गाली दी जाती है। मैं इन गालियों को खुशी-खुशी स्वीकार करूंगा अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी है और मेरा अपमान किया है। लेकिन मैं उनसे कोई माफी नहीं चाहता। मैं इन गालियों को खुशी से स्वीकार करूंगा…अनुराग ठाकुर ने मुझे गालियां दी हैं और मेरा अपमान किया है। लेकिन मैं उनसे कोई माफी नहीं चाहता। राहुल गांधी ने ठाकुर के भाषण को बीच में रोकते हुए कहा कि आप जितना चाहें मेरा अपमान कर सकते हैं, लेकिन आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि हम संसद में जाति जनगणना विधेयक पारित कराएंगे।

इसे भी पढ़ें: फिर काट दिया गया Rahul Gandhi का भाषण, स्पीच से हटाए गए ये शब्द

 
लोकसभा की कार्यवाही की अध्यक्षता कर रहे जगदंबिका पाल ने सदन को व्यवस्थित करने की कोशिश की। हालाँकि, सांसद अपना असंतोष व्यक्त करते रहे। शोर-शराबे के बीच राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में जो भी दलितों के लिए बोलता है, उनके लिए लड़ता है, उन्हें दूसरों से गालियां खानी पड़ती हैं. मैं सारी गालियां खुशी-खुशी खा लूंगा…महाभारत में अर्जुन की तरह, मैं सिर्फ देख सकता हूं” मछली की आँख, हम जातीय जनगणना करा देंगे, आप मुझे जितनी बार चाहें गाली दे सकते हैं। 

Loading

Back
Messenger