Breaking News

यशस्वी जायसवाल का कमाल, T20 रैंकिंग में बाबर-रिजवान को पछाड़ा, इन नंबर पर लगाई छलांग

श्रीलंका के खिलाफ T20I श्रृंखला में अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद यशस्वी जयसवाल नवीनतम ICC T20I रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सीरीज के तीन मैचों में 177.78 की स्ट्राइक रेट और लगभग 27 की औसत से 80 रन बनाए। दिलचस्प बात यह है कि भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव तीन मैचों में 195.74 की शानदार स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाने के बावजूद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि ट्रेविस हेड अभी भी उनसे 39 अंक आगे हैं।
 

इसे भी पढ़ें: मोर्ने मोर्कल बन सकते हैं टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच, इस सीरीज से संभाल सकते हैं कमान

इस बीच, जयसवाल ने रैंकिंग में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पछाड़ दिया और 757 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए। शीर्ष 10 में तीसरे भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ हैं जो श्रीलंका श्रृंखला के लिए भारत की टी20ई टीम में नहीं थे। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने पारी की शुरुआत करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और 137 रनों के साथ वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।
वह रैंकिंग में 11 स्थान की छलांग लगाकर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि टी20 सीरीज के बाद कुसल मेंडिस भी दो स्थान आगे बढ़कर 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने शीर्ष 10 में अपना स्थान फिर से हासिल कर लिया है। टी20 विश्व कप से पहले, वह कुछ हफ्तों के लिए नंबर एक टी20ई गेंदबाज थे, लेकिन भारत की टीम में जगह नहीं बना सके और अंततः ट्रॉफी जीती। मेगा इवेंट के दौरान बिश्नोई ने टॉप 10 में अपनी जगह गंवा दी और यहां तक ​​कि 20वें स्थान के करीब पहुंच गए। 
 

इसे भी पढ़ें: CT 2025: भारत क्यों जाए पाकिस्तान? Team India को पड़ोसी मुल्क भेजने के सवाल पर भड़के भज्जी

हालाँकि, बिश्नोई ने श्रीलंका T20I श्रृंखला को 16.83 की औसत से छह विकेट के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त किया। वह आठ स्थान की छलांग लगाकर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं और उनका लक्ष्य बांग्लादेश के खिलाफ अगली सीरीज में अपनी रैंकिंग में सुधार करना होगा।

Loading

Back
Messenger