Breaking News

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर भड़के Anurag Kashyap , ‘कहानी’ कहने के बजाय ‘स्टार पावर’ पर ध्यान केंद्रित करने करने का लगाया आरोप

फिल्म निर्माता और अभिनेता अनुराग कश्यप इन दिनों अपनी नई फिल्म महाराज के लिए चर्चा में हैं, जो साउथ की फिल्म है और इसमें विजय सेतुपति मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को फिल्म समीक्षकों के साथ-साथ दर्शकों से भी अच्छी समीक्षा मिली है। जब से महाराजा नेटफ्लिक्स पर आई है, तब से यह दुनिया भर के दर्शकों तक पहुँची है और अपनी बेहतरीन पटकथा और रोमांचक कहानी के लिए साल की सबसे चर्चित फिल्म बन गई है। हाल ही में द हिंदू से बातचीत में अनुराग ने बॉलीवुड पर कटाक्ष किया और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की तारीफ की।
 

इसे भी पढ़ें: सपा का मतलब गुंडागर्दी और अपराध को संरक्षण, अखिलेश यादव पर हमलावर हुए केशव प्रसाद मौर्य

अनुराग कश्यप ने कहा कि ”मलयालम सिनेमा में, वे जोखिम लेने से नहीं डरते, जैसे कि आवेशम में प्रभावशाली लोगों को मुख्य भूमिकाओं में कास्ट करना। बॉलीवुड में, वे इन भूमिकाओं को बड़े सितारों से भर देते हैं, वास्तविक कहानी कहने के बजाय स्टार पावर पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
 
दक्षिण सिनेमा, खास तौर पर हिंदी फिल्मों की तुलना में मलयालम फिल्मों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, ”मैं इन दिनों हिंदी फिल्मों से ज़्यादा मलयालम फिल्में देखता हूँ, क्योंकि वे मुझे ज़्यादा उत्साहित करती हैं। यहाँ (मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में) लोग ऐसी अनोखी कहानियाँ बताते हैं जो हर व्यक्ति के लिए अलग होती हैं। फिल्म निर्माता बाज़ार के बजाय खुद को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ‘ब्रमयुगम’ जैसी फिल्म किसी और इंडस्ट्री में कभी भी ब्लैक एंड व्हाइट में नहीं बनाई जाएगी। यह दर्शाता है कि वे वही फ़िल्में बना रहे हैं जो वे वाकई बनाना चाहते हैं।”
 

इसे भी पढ़ें: वे दिन अब लद गए जब केवल रेल मंत्री के क्षेत्र को ही सुविधाएं मिलती थीं: मोहन यादव

इस बीच, काम के मोर्चे पर, बतौर अभिनेता अनुराग ने आखिरी बार महाराजा में काम किया था। उन्होंने गुलशन देवैया अभिनीत सीरीज़ बैड कॉप में भी काम किया। वे फिलहाल वन टू वन नामक तमिल भाषा की फिल्म में व्यस्त हैं। इस फिल्म में नीतू चंद्रा और सुंदर सी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Loading

Back
Messenger