Breaking News

फ्लाइट नंबर AJAX1431 से दिल्ली आ रहीं शेख हसीना, यहां से जा सकती हैं लंदन, उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ाई गई

प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद, शेख हसीना अपनी छोटी बहन शेख रेहाना के साथ सोमवार दोपहर बांग्लादेश से रवाना हुईं, बाद में अगरतला से दिल्ली पहुंचीं। वह वहां से लंदन, यूके जाने की योजना बना रही है। एएफपी ने पहले खबर दी थी कि शेख हसीना और शेख रेहाना सुरक्षित स्थान पर पहुंच गये हैं। जाहिर तौर पर शेख हसीना का इरादा अपने प्रस्थान से पहले एक भाषण रिकॉर्ड करने का था लेकिन उन्हें ऐसा करने का अवसर नहीं मिला। बाद में खबर आई कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां ​​बांग्लादेश से लगी भारतीय सीमा से 10 किलोमीटर दूर से कॉल साइन AJAX1431 वाले C-130 विमान की निगरानी कर रही थी। फिर ये विमान दिल्ली की ओर आता दिखा। बताया गया कि  शेख हसीना और उनके दल के कुछ सदस्य इस विमान में हैं। 

इसे भी पढ़ें: Bangladesh में भी दिखा श्रीलंका जैसा नजारा, PM हाउस से प्रदर्शनकारी सोफा-कुर्सी उठा ले गए, शेख मुजीबुर रहमान की मूर्ति तोड़ी

शेख हसीना के इस्तीफे की घोषणा सेनाध्यक्ष वेकर-उज़-ज़मान ने तब की जब प्रदर्शनकारियों ने उनके आधिकारिक आवास गणभवन पर धावा बोल दिया। तस्वीरों में प्रधानमंत्री के घर के पास वाहनों से आग की लपटें उठती दिख रही हैं, पुलिस वहां जमा लोगों की भीड़ को रोकने में असमर्थ है। 

इसे भी पढ़ें: हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया, अंतरिम सरकार कार्यभार संभालेगी : बांग्लादेश के सेना प्रमुख

प्रदर्शकारियों ने शेख मुजीबुर रहमान की मूर्ति तोड़ दी है। मुजीबुर रहमान ने भारत के सहयोग से 1971 में पाकिस्तानी जुर्म का मुकाबला किया और फिर बांग्लादेश के रूप में एक आजाद मुल्क की स्थापना करवाई। हालांकि, इतना बड़ा काम करने के बावजूद मुजीबुर रहमान को लेकर बांग्लादेश की आवाम का एक तबका हमेशा से उनके खिलाफ रहा। प्रदर्शनकारी इतने उग्र हो चुके हैं कि उन्होंने बांग्लादेश के राष्ट्रपिता कहे जाने वाले बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की मूर्ति पर चढ़कर हथौड़े चलाए। 

Loading

Back
Messenger