Breaking News

Bangladesh की PM शेख हसीना इस्तीफा देने वाली हैं? Army Chief के संबोधन से पहले भारत के पड़ोस से आई ये कैसी खबर

हिंसा की आग में भारत का पड़ोसी देश बांग्लादेश लगातार जल रहा है। वहीं बांग्लादेश के सेना प्रमुख का राष्ट्र के नाम संबोधन भी होने वाला है। लेकिन उससे ठीक पहले बांग्लादेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना के एक वरिष्ठ सलाहकार ने सोमवार को एएफपी को बताया कि उनके इस्तीफे की भी संभावना है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह पद छोड़ेंगी। प्रधानमंत्री के करीबी सहयोगी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि स्थिति ऐसी है कि यह एक संभावना है, लेकिन मुझे नहीं पता कि यह कैसे होगा।

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Violence: अगर भाई के घर में आग लगी है…नोबेल विजेता मोहम्मद यूनुस ने भारत से क्या अपील कर दी?

 इंटरनेट बंद

बांग्लादेश सरकार ने प्रदर्शनकारियों के आम जनता से ‘लॉन्ग मार्च टू ढाका’ में भाग लेने का आह्वान करने के बाद इंटरनेट को पूरी तरह बंद करने का सोमवार को आदेश दिया। बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों और सत्तारूढ़ पार्टी के समर्थकों के बीच देश के विभिन्न हिस्सों में झड़प में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी। झड़पें रविवार की सुबह हुईं जब प्रदर्शनकारी ‘स्टूडेंट्स अगेंस्ट डिस्क्रिमिनेशन’ के परचम तले आयोजित ‘असहयोग कार्यक्रम’ में भाग लेने पहुंचे। 

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Protests Update | बांग्लादेश में हिंसा की झड़पों में 100 लोगों की मौत, MEA ने भारतीयों से सावधानी बरतने को कहा गया, अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

101 लोगों की मौत

अवामी लीग, छात्र लीग और जुबो लीग के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया तथा फिर दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई। प्रदर्शनकारी सरकारी नौकरियों में आरक्षण व्यवस्था के मुद्दे को लेकर हसीना का इस्तीफा मांग रहे हैं। बांग्ला के प्रमुख समाचार पत्र ‘प्रोथोम आलो’ ने बताया कि रविवार को हुई झड़पों में 14 पुलिसकर्मियों समेत कम से कम 101 लोगों की मौत हो गयी। हिंसा के कारण प्राधिकारियों को मोबाइल इंटरनेट बंद करना पड़ा और पूरे देश में अनिश्चितकाल के लिए कर्फ्यू लागू करना पड़ा।  

Loading

Back
Messenger