Breaking News

Prabhas की फिल्म Kalki 2898 AD ने शाहरुख खान की जवान को पछाड़कर चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनीं

सिनेमाघरों में रिलीज होने के करीब 40 दिनों के बाद, प्रभास की फिल्म कल्कि 2898 AD घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। Sacnilk के अनुसार, प्रभास की फिल्म ने 760 करोड़ रुपये की कमाई पार कर ली है, जिसमें सभी भाषाओं में 640 करोड़ रुपये की कमाई शामिल है। दूसरी ओर, शाहरुख की जवान ने भारत में 730 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की, जिसमें 551 करोड़ रुपये की नेट कमाई शामिल है। कल्कि के हिंदी वर्जन ने करीब 290 करोड़ रुपये कमाए, जबकि इसके तेलुगु वर्जन ने 285 करोड़ रुपये कमाए।
 

इसे भी पढ़ें: 6 साल बाद दोबारा रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 3 फिल्में
प्रभास इस चार्ट में भी सबसे ऊपर हैं क्योंकि उनकी फिल्म बाहुबली 2 1417 करोड़ रुपये की सकल और 1030 करोड़ रुपये की नेट कमाई के साथ सबसे बड़ी घरेलू फिल्म है। इसके बाद KGF: चैप्टर 2 है जिसने 1001 करोड़ रुपये की कमाई की और 860 करोड़ रुपये की कमाई की। तीसरे नंबर पर राम चरण और जूनियर एनटीआर की RRR है जिसने 916 करोड़ रुपये की कमाई की और 782 करोड़ रुपये की कमाई की।
 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | Rimi Sen ने सुंदर दिखने के लिए लगवाएं इंजेक्शन्स, ढोल-नगाड़ों से साथ ‘सन ऑफ सरदार 2’ की शूटिंग हुई शुरू

कल्कि 2898 ई. के बारे में
कल्कि 2898 ई. दर्शकों को सौ साल आगे ले जाती है। इसका कलेक्शन महाभारत काल से जुड़ा है जिसमें पूरी फिल्म भगवान विष्णु के कल्कि अवतार की कहानी पर आधारित है। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने अश्वत्थामा का किरदार निभाया है जो काफी दमदार है। यही वजह है कि कई लोगों ने इसे प्रभास की फिल्म न कहकर अमिताभ की फिल्म बताया।
जवान के बारे में
एटली कुमार द्वारा निर्देशित यह फिल्म शाहरुख खान की पठान के बाद 2023 की दूसरी रिलीज थी। शाहरुख और नयनतारा के अलावा, स्टार कास्ट में विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर, रिद्धि डोगरा, एजाज खान, लेहर खान, आलिया कुरैशी और संजीता भट्टाचार्य भी सहायक भूमिकाओं में हैं। जवान में दीपिका पादुकोण ने विशेष भूमिका निभाई थी। रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित, यह फिल्म कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये के भारी बजट पर बनी थी।

Loading

Back
Messenger