Breaking News

Khalida Zia की पार्टी ने भी भारत संग संबंधों को बताया महत्वपूर्ण, शेख हसीना के शरण को लेकर कह दी बड़ी बात

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को कहा कि भारत-बांग्लादेश द्विपक्षीय संबंध अवामी लीग पर निर्भर नहीं हैं और भारत द्वारा पूर्व प्रधान मंत्री शेख हसीना को शरण देने पर बांग्लादेश में प्रतिकूल प्रतिक्रिया उत्पन्न होना स्वाभाविक है। भारत बांग्लादेश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, बीएनपी के वरिष्ठ नेता खंडाकर मोशर्रफ हुसैन ने ढाका से फोन पर बताया कि यह द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय शुरू करने का सही समय है।

इसे भी पढ़ें: Sheikh Hasina कब तक भारत में रहेंगी? ब्रिटेन प्रवास में फंसा पेंच, शरणार्थियों को लेकर क्या है भारत की नीति?

हुसैन ने बांग्लादेश में अंतरिम सरकार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बधाई संदेश का भी स्वागत किया और उम्मीद जताई कि भारत सरकार अब अवामी लीग और शेख हसीना का समर्थन करना जारी नहीं रखेगी, जिन्हें बड़े पैमाने पर विद्रोह के बाद देश से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इसी तरह की भावनाएं व्यक्त करते हुए बीएनपी के उपाध्यक्ष अब्दुल अवल मिंटू ने कहा कि बेहतर होता कि हसीना भारत नहीं भागतीं। उन्होंने कहा कि बेहतर होता कि वह भारत नहीं भागती, क्योंकि हम भारत के साथ अच्छे संबंध बनाने के इच्छुक हैं। बांग्लादेश और उसके लोग भारत को मित्र मानते हैं और देखते हैं।

इसे भी पढ़ें: Bangladesh में हिंदुओं की सुरक्षा के लिये हर संभव कदम उठाए केंद्र सरकार : विश्व हिन्दू परिषद

हुसैन ने कहा कि शेख हसीना को भारत में शरण मिलने का प्रभाव काफी स्वाभाविक है। उदाहरण के लिए, अगर मैं आपको पसंद नहीं करता हूं और कोई और आपका समर्थन कर रहा है, तो स्वाभाविक रूप से मेरे मन में उस व्यक्ति के लिए भी नापसंदगी होगी। यह स्वाभाविक है।” प्रतिकूल प्रतिक्रियाएँ हैं। लेकिन तथ्य यह है कि भारत-बांग्लादेश ने हमेशा अच्छे संबंध साझा किए हैं, भले ही अवामी लीग या शेख हसीना सत्ता में हों।

Loading

Back
Messenger