Breaking News

Bangladesh में हो रही हिंदुओं की हत्या पर आया एक्ट्रेस Preity Zinta का बयान, ‘बांग्लादेशी हिंदुओं को बचाओ’ हैशटैग का भी इस्तेमाल किया

भारत का पड़ोसी देश बांग्लादेश हाल ही में गलत कारणों से सुर्खियों में रहा है। राजनीतिक परिदृश्य में बदलाव के बाद देश संकट में आ गया है, क्योंकि सरकार विरोधी बड़े पैमाने पर हुए प्रदर्शनों के हिंसक हो जाने के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा के कई वीडियो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। अब, प्रीति जिंटा ने ऐसी घटनाओं पर अपनी निराशा व्यक्त की है और अपने एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) हैंडल पर अपने विचार साझा किए हैं।
 

इसे भी पढ़ें: Samantha Ruth Prabhu से तलाक के बाद ‘डिप्रेशन’ में चले गये थे Naga Chaitanya, सोभिता से सगाई करके ‘खुश’ हैं, Nagarjuna ने बतायी स्टोरी

 
बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर इस तरह के हमलों की निंदा करते हुए प्रीति ने लिखा, ”बांग्लादेश में अल्पसंख्यक आबादी के खिलाफ हिंसा की खबर सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं। लोग मारे गए, परिवार विस्थापित हुए, महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया और पूजा स्थलों को तोड़-फोड़ कर जला दिया गया। उम्मीद है कि नई सरकार हिंसा को रोकने और अपने लोगों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाएगी। कठिनाई का सामना कर रहे सभी लोगों के लिए मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं।” पोस्ट के साथ उन्होंने ‘बांग्लादेशी हिंदुओं को बचाओ’ हैशटैग का भी इस्तेमाल किया।

इससे पहले, अभिनेता सोनू सूद ने भी देश में हो रही हिंसक घटनाओं के बारे में बात की और श्री सिन्हा नामक एक यूजर द्वारा साझा किए गए एक वीडियो को फिर से साझा किया, जिसमें एक बांग्लादेशी हिंदू महिला को अपना दर्द व्यक्त करते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- हमें बांग्लादेश से अपने सभी साथी भारतीयों को वापस लाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए, ताकि उन्हें यहाँ एक अच्छा जीवन मिल सके। यह केवल हमारी सरकार की जिम्मेदारी नहीं है जो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है, बल्कि हम सभी की भी है। जय हिंद।

बांग्लादेश में हिंसक अशांति के कुछ दिनों बाद, देश में फिर से विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं, क्योंकि छात्र सुप्रीम कोर्ट के सामने एकत्र हुए और मुख्य न्यायाधीश के इस्तीफे की मांग की। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन के नेताओं ने न्यायपालिका तख्तापलट की आशंका के कारण उच्च न्यायालय की घेराबंदी की घोषणा की है।

Loading

Back
Messenger