Breaking News

Sara Ali Khan Birthday: आज 29वां जन्मदिन मना रही हैं अभिनेत्री सारा अली खान, अपने दम पर बनाया इंडस्ट्री में नाम

बॉलीवुड की उभरती हुई अभिनेत्रियों में शुमार सारा अली खान आज यानी की 12 अगस्त को अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने बेहद कम समय में खुद को एक बेहतरीन अभिनेत्री के तौर पर खुद को इंडस्ट्री में स्थापित किया है। वह लाखों लोगों की पसंदीदा एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है। तो आइए जानते हैं उनके बर्थडे के मौके पर अभिनेत्री सारा अली खान के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में…
जन्म और परिवार
अभिनेत्री सारा अली खान का मुंबई में 12 अगस्त 1995 को जन्म हुआ था। उनके पिता बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सैफ अली खान और मां का नाम अमृता सिंह है। साल 2004 में सैफ और अमृता एक-दूसरे से अलग हो गए। जिसके बाद अमृता सिंह ने अकेले सारा और उनके भाई इब्राहिम की देखभाल की। फिल्मों में आने से पहले सारा अली खान ने अपनी शिक्षा पूरी की औऱ आज उनकी गिनती इंडस्ट्री की पढ़ी-लिखी अभिनेत्रियों में होती है। सारा अली खान ने शुरूआती शिक्षा मुंबई के बेसेंट मोंटेसरी स्कूल से पूरी की। फिर वह साल 2016 में उच्च शिक्षा के लिए न्यूयॉर्क चली गईं। इसके बाद उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया।
फिल्मी करियर
साल 2018 में सारा अली खान ने फिल्म ‘केदारनाथ’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में सारा अली खान के साथ दिवंगल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत नजर आए थे। इस फिल्म के अभिनेत्री को ‘बेस्ट फीमेल डेब्यू’ का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। इसके बाद सारा फिल्म ‘सिंबा’ में रणवीर सिंह के साथ नजर आईं। इसके बाद अभिनेत्री ‘अतरंगी रे’, ‘गैसलाइट’, ‘लव आजकल’, ‘जरा हटके जरा बचके’, ‘कूली नंबर 1’, ‘मर्डर मुबारक’ और ‘ऐ वतन मेरे वतन’ में देखा गया था। वहीं एक्ट्रेस की आने वाली फिल्मों की बाद करें तो वह अक्षय कुमार के संग फिल्म ‘मेट्रो इन दिनों’ और ‘स्काई फोर्स’ में नजर आ सकती हैं।
करोड़ों की हैं मालकिन
बता दें कि सारा अली खान पटौदी खानदान से ताल्लुक रखती हैं। वहीं एक्ट्रेस खुद भी करोड़ों की मालकिन हैं। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। एक रिपोर्ट्स की मानें, तो एक्ट्रेस सारा अली खान 41 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं। अभिनेत्री एक फिल्म के लिए 5-7 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।

Loading

Back
Messenger