Breaking News

स्वतंत्रता दिवस के लिए Delhi Metro ने की खास तैयारी, सुबह 4 बजे से फेरे लगाने शुरू करेगी मेट्रो

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए खास तैयारियां की जा रही है। इसे देखते हुए दिल्ली में ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। वहीं गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए लोगों की सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो की सेवाएं 15 अगस्त को सुबह 4 बजे से शुरू हो जाएंगी। मेट्रो सभी टर्मिनल स्टेशनों से अपनी सभी लाइनों पर सक्रिय हो जाएगी। 
 
सभी लाइनों पर सुबह 06:00 बजे तक 15 मिनट के अंतराल पर रेलगाड़ियाँ उपलब्ध रहेंगी और उसके बाद पूरे दिन के लिए नियमित समय सारिणी का पालन किया जाएगा। इसके अलावा, जिन लोगों के पास स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी किया गया वास्तविक निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें स्टेशनों पर वैध सरकारी फोटो पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा है।
 
यह व्यवस्था केवल लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर ही बाहर निकलने के लिए मान्य होगी, जो आयोजन स्थल के सबसे करीब हैं। यही आमंत्रण कार्ड केवल इन तीन स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए भी मान्य होंगे। इन व्यवस्थाओं के बारे में यात्रियों को सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित रूप से घोषणाएँ की जाएँगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने कहा कि इस तरह की यात्रा की लागत रक्षा मंत्रालय द्वारा डीएमआरसी को प्रतिपूर्ति की जाएगी।
इस बीच, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राम मोहन नायडू किंजरपु, किरेन रिजिजू और मनसुख मंडाविया ने राष्ट्रीय राजधानी के भारत मंडपम से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत एक बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई।

Loading

Back
Messenger