Breaking News

Kolkata murder case: केंद्र सरकार ने डॉक्टरों से की काम पर लौटने की अपील, सुरक्षा का दिया आश्वासन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को डॉक्टरों से कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ हुए जघन्य बलात्कार और हत्या के खिलाफ अपनी देशव्यापी हड़ताल खत्म करने को कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए सुरक्षा उपायों का प्रस्ताव देने के लिए एक समिति बनाई जाएगी। केंद्र के अनुसार, इस समिति में राज्य सरकारों सहित सभी संबंधित हितधारकों से इनपुट शामिल होंगे, जिन्हें अपनी अंतर्दृष्टि और सुझाव साझा करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
 

इसे भी पढ़ें: कोलकाता में चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के विरोध में केरल के चिकित्सकों ने प्रदर्शन किया

यह तब हुआ जब देश भर के डॉक्टर कोलकाता के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर की क्रूर हत्या और बलात्कार के विरोध में 24 घंटे की हड़ताल कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान, आवश्यक सेवाओं और आपातकालीन देखभाल को छोड़कर सभी स्वास्थ्य सेवाएँ निलंबित कर दी गईं। चिकित्सा समुदाय न्याय और तत्काल सुधारों की मांग कर रहा है, जिसमें रेजिडेंट डॉक्टरों के काम करने और रहने की स्थिति में सुधार और कार्यस्थल पर होने वाली हिंसा से स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों की रक्षा के लिए एक केंद्रीय कानून का कार्यान्वयन शामिल है।
 

इसे भी पढ़ें: Kolkata rape-murder case: वह किसके खिलाफ विरोध कर रही हैं’, ममता बनर्जी के मार्च पर BJP का तंज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने आज दिल्ली में फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA), इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) और सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। बैठक में, स्वास्थ्य सेवा संघों ने अपने कार्यस्थलों पर स्वास्थ्य सेवा कर्मियों की सुरक्षा और संरक्षा के बारे में गंभीर चिंता व्यक्त की। उन्होंने केंद्र के समक्ष अपनी मांगें रखीं, जिसमें सरकार से चिकित्सा पेशेवरों को हिंसा और अन्य खतरों से बचाने के लिए त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करने का आग्रह किया गया।

Loading

Back
Messenger