Breaking News

Nabanna Protest Update: ड्रोन..पुलिस.. हथियार सब फेल! ममता सरकार ने बंद को लेकर दे दिया ऐसा क्या अल्टीमेटम, गवर्नर बोस ने दिलाई SC की याद

कोलकाता की सड़कों पर संग्राम देखने को मिला। एक तरफ छात्र संगठनों के नेतृत्व में हजारों लोगों की भीड़ नबन्ना की तरफ बढ़ती दिखी। दूसरी तरफ जनता को रोकने के लिए पुलिस ने भारी इंतजाम किया। ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर जब जनता नबन्ना की तरफ बढ़ी तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी देखने को मिली। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लोहे की दीवार खड़ी कर दी। लेकिन भीड़ इसे भी पार कर गई। फिर पुलिस ने लोगों पर वॉटर केनन की बौछार कर दी। लेकिन लोगों के कदम नहीं थमे, फिर आंसू गैस के गोले दागे गए। कुल मिलाकर कोलकाता की सड़कों पर पुलिस और लोगों के बीच जमकर टकराव हुआ। 

इसे भी पढ़ें: मोदी के साथ क्या बड़ा खेल करने वाला है अमेरिका? कश्मीर में US Diplomats की सीक्रेट मीटिंग से मचा हड़कंप

बंगाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को नोटिस जारी किया 

पश्चिम बंगाल सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि कोई भी सरकारी कर्मचारी कल छुट्टी नहीं ले सकता; सभी को कार्यालय आना होगा। बीजेपी ने बुधवार सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंगाल बंद का आह्वान किया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को एक प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या पर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों से निपटने में कोलकाता पुलिस की कथित सख्ती की आलोचना करते हुए कहा कि दीदी के पश्चिम बंगाल में, बलात्कारियों और अपराधियों की सहायता करना प्राथमिकता है।

इसे भी पढ़ें: Kolkata: पुलिस की बर्बरता पर फूटा BJP का गुस्सा, जेपी नड्डा ने साधा ममता सरकार पर निशाना, TMC का पलटवार

राज्यपाल बोस की भी हुई एंट्री

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि पश्चिम बंगाल के छात्र समुदाय द्वारा घोषित शांतिपूर्ण विरोध और सरकार के कुछ निर्देशों द्वारा विरोध के कथित दमन के संदर्भ में मैं सरकार से आग्रह करूंगा कि वह भारत के सर्वोच्च न्यायालय की कड़ी घोषणा को याद रखें। शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर पश्चिम बंगाल राज्य की शक्ति का प्रयोग न करें। लोकतंत्र में मूक बहुमत हो सकता है, मौन बहुमत नहीं। 

Loading

Back
Messenger