Breaking News

Israel को लेकर NDA में दरार! विपक्ष के साथ खड़ी हुई नीतीश कुमार की पार्टी, कहा- भारत रोके हथियारों की सप्लाई

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता केसी त्यागी ने कहा कि इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में भारत शांति और संघर्ष विराम का पक्षधर है। इस मुद्दे पर बात करते हुए त्यागी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में भारत सरकार ने फिलिस्तीन की मदद के लिए चिकित्सा और खाद्य आपूर्ति भेजी है और भारत सरकार युद्ध समाप्त करने के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार वहां युद्ध ख़त्म करने के पक्ष में है। पिछले कुछ दिनों में भारत सरकार ने फिलिस्तीन की मदद के लिए मेडिकल और खाद्य सामग्री भेजी है। हमास हिजबुल्लाह अलग है और फिलिस्तीन एक अलग राष्ट्र है जिसका महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी ने भी समर्थन किया है।
 

इसे भी पढ़ें: Russia ने Ukraine पर दाग दी 200 मिसाइलें, बाइडेन ने आनन-फानन में मोदी को फोन मिलाया

मोहम्मद मकरम बालावी, जो अल कुद्स के लिए सांसदों के लीग के महासचिव हैं, ने त्यागी, आप सांसद संजय सिंह, सांसद जावेद अली खान, पूर्व सांसद मोहम्मद अदीब, पूर्व सांसद मीम अफजल, पूर्व विधायक पंकज पुष्कर, पूर्व सांसद संतोष भारतीय, सांसद मोहिब्बुल्लाह और पूर्व सांसद दानिश अली से मुताकात की है। केसी त्यागी के कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने इजरायल की आक्रामकता की निंदा की और फिलिस्तीन के साथ एकजुटता व्यक्त की। केसी त्यागी के कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने इजरायल की आक्रामकता की निंदा की और फिलिस्तीन के साथ एकजुटता व्यक्त की।
 

इसे भी पढ़ें: Gaza में इजराइली सेना के करीब आने पर एक अस्पताल को खाली कराया जा रहा

केसी त्यागी ने रविवार को विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर केंद्र से गाजा पर तेल अवीव के युद्ध के बीच इजरायल को हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति रोकने का आग्रह किया। जनता दल (यूनाइटेड) सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख सहयोगियों में से एक है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार का हिस्सा है। इससे पहले, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने घोषणा की थी कि इज़राइल ने युद्धविराम वार्ता में अंतराल को पाटने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और हमास से बाद में होने वाली आगे की वार्ता से पहले इसे स्वीकार करने का आग्रह किया है।

Loading

Back
Messenger