Breaking News

‘सार्थक रिश्ते पाना मेरे लिए मुश्किल रहा है’, बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस जीनत अमान के पास सुख-दुख बांटने वाला कोई नहीं था…

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री जीनत अमान ने सोमवार 2 सितंबर को एक भावपूर्ण इंस्टाग्राम नोट में अपने जीवन में सार्थक रिश्तों के बारे में बताया। उन्होंने चकाचौंध और ग्लैमर की दुनिया में वास्तविक साथी खोजने की चुनौतियों के बारे में लिखा।
 

इसे भी पढ़ें: IC 814: The Kandahar Hijack Row | आतंकियों की पहचान छुपाने कि लिए बदले गये हाइजैकर्स के नाम? शंकर और भोला नाम पर क्यों बवाल? पढ़ें पूरा विवाद क्या है?

‘सत्यम शिवम सुंदरम’, ‘डॉन’, ‘यादों की बारात’ और अन्य फिल्मों में अपनी प्रतिष्ठित भूमिकाओं से दशकों तक दर्शकों को प्रभावित करने वाली जीनत ने अपने निजी जीवन के बारे में एक “कठोर सच्चाई” का एहसास किया: “सार्थक रिश्ते पाना मेरे लिए मुश्किल रहा है क्योंकि मेरी सार्वजनिक छवि हमेशा मेरे वास्तविक व्यक्तित्व पर हावी रही है।” उन्होंने कबूल किया कि उनके पास ‘बहुत अधिक’ सार्थक रिश्ते नहीं थे, लेकिन जब वह छोटी थीं तो उन्होंने अपने जीवन के इस पहलू के बारे में ज्यादा नहीं सोचा था। लेकिन हाल ही में, वह इसके बारे में सोच रही हैं।
 

इसे भी पढ़ें: YouTuber Elvish Yadav को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी का नया समन, Lucknow ऑफिस में पेश होने को कहा गया

“एक कहावत है – शीर्ष पर अकेलापन होता है। खैर, नीचे भी अकेलापन होता है। 72 वर्षीय अभिनेत्री ने लिखा, “मैंने दोनों का अनुभव किया है।” जीनत अमान ने अपनी सार्वजनिक छवि के प्रभाव पर विचार किया, यह देखते हुए कि कैसे यह अक्सर उनके वास्तविक व्यक्तित्व को प्रभावित करता है। उन्होंने लिखा, “लोगों के मन में मेरे बारे में जो विचार है, वह एक तरह से जेल की तरह है, भले ही यह एक विशेषाधिकार रहा हो।” 
अभिनेत्री ने बताया कि कैसे पुरुषों के इरादे, चापलूसी करते हुए भी अक्सर उथले होते हैं, और कैसे महिलाओं के बीच सामाजिक तुलना अक्सर ईर्ष्या को जन्म देती है। जीनत के अनुसार, एक सार्थक रिश्ते का सार पारस्परिकता में निहित है। यह एक-दूसरे की सफलताओं का जश्न मनाने, साथ में कठिनाइयों का सामना करने और ईमानदार सच्चाई को साझा करने और प्राप्त करने में सक्षम होने के बारे में है। सबसे बढ़कर, इसमें अंतरंगता का एक स्तर शामिल है जहाँ “आपके बाहरी मुखौटे (और क्या हम सभी के पास नहीं हैं?) हटाए जा सकते हैं।”
इस तरह के रिश्तों को विकसित करने में उन्हें जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा है, उसके बावजूद ‘डॉन’ की अभिनेत्री को उन कुछ रिश्तों में सांत्वना मिलती है, जिनका अनुभव करने का सौभाग्य उन्हें मिला है। उन्होंने लिखा, “अच्छी बात यह है कि इससे मुझे उन सार्थक रिश्तों की कद्र करने में मदद मिली है जो मेरे पास हैं।” 
अपने नोट के अंत में, जीनत अमान ने अपने अनुयायियों को हार्दिक शुभकामनाएँ दीं। अभिनेत्री ने लिखा, “शायद मैंने आपको इस उपदेश से बोर कर दिया है, लेकिन इसके बाद एक हार्दिक इच्छा है – कि आप में से प्रत्येक को अपने जीवन में चमक जोड़ने के लिए सार्थक रिश्ते, रोमांटिक या अन्यथा मिलें।” जीनत अमान ने 1985 में अभिनेता मज़हर खान से शादी की क्योंकि वह बच्चे चाहती थीं। उन्होंने अक्टूबर 1986 में अपने पहले बेटे का स्वागत किया।
View this post on Instagram

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

Loading

Back
Messenger