Breaking News

BJP विधायक नितेश राणे के विवादित बोल पर बवाल, मुंबई पुलिस आयुक्त से कांग्रेस ने की शिकायत, कहा- माहौल खराब करने की हो रही कोशिश

विवादास्पद भाजपा नेता और महाराष्ट्र विधायक नितेश राणे ने एक बार फिर भड़काऊ भाषण देकर विवाद खड़ा कर दिया है, जहां उन्होंने मुस्लिम समुदाय को धमकी दी है। 1 सितंबर, रविवार को राणे ने हिंदू संत महंत रामगिरि महाराज के समर्थन में श्रीरामपुर और तोपखाना इलाकों में दो सार्वजनिक कार्यक्रमों को संबोधित किया। संत पर 14 अगस्त को नासिक जिले में एक धार्मिक कार्यक्रम में इस्लाम और पैगंबर मुहम्मद के बारे में कथित अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया है। कार्यक्रम में बोलते हुए राणे ने चेतावनी दी कि अगर हिंदू संत को नुकसान पहुंचाया गया तो परिणाम भुगतने होंगे।
 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव से पहले BJP में मचेगी खलबली, शरद पवार गुट के नेता कर दिया बड़ा दावा

भीड़ द्वारा जयकारे लगाते हुए भाजपा विधायक ने कहा कि अगर तुमने हमारे रामगिरि महाराज को नुकसान पहुंचाने की हिम्मत की, तो हम तुम्हारी मस्जिद में घुस जाएंगे और तुम्हें मार डालेंगे। अहमदनगर पुलिस ने राणे के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की हैं। पुलिस ने बताया कि बीजेपी विधायक ने अहमदनगर में सकल हिंदू समाज के आंदोलन में हिस्सा लिया और वहां भाषण दिया। पुलिस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी विधायक ने कहा, ”कल मैं अहिल्यानगर (अहमदनगर) और श्रीरामपुर में था। वहां हम महंत रामगिरि महाराज जी के समर्थन में आये। उनके द्वारा दिये गये बयान में कुछ भी नया नहीं था। मैं आपको कम से कम 10 मुस्लिम विद्वानों के बयान दिखा सकता हूं जिन्होंने पहले ही उस तथ्य का उल्लेख किया है जो रामगिरि महाराज जी ने कहा है।
उन्होंने कहा कि जो भी लोग रामगिरी महाराज का समर्थन कर रहे हैं, जो लोग इसे अपने सोशल मीडिया स्टेटस पर भी डाल रहे हैं, उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। पिछले हफ्ते पुणे में रामगिरि महाराज के खिलाफ एक रैली के दौरान ‘सर तन से जुदा’ (सिर काटने) के नारे दिए गए थे। उन्होंन सवाल करते हुए कहा कि वे ऐसा कह सकते हैं लेकिन अगर हम उसी भाषा में हिंदू समुदाय के समर्थन में सामने आते हैं तो हमसे सवाल क्यों किए जाते हैं? संविधान और पुलिस को अपना काम करने दीजिए। हिंदू समुदाय के लोगों को क्यों धमकाया जाता है?
 

इसे भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे के खिलाफ याचिका दायर करना शख्स को पड़ा भारी, बॉम्बे हाईकोर्ट ने दे दिया ये आदेश

कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने कल अहमदनगर जिले के श्रीरामपुर और तोपखाना पुलिस क्षेत्राधिकार में दो अलग-अलग मौकों पर भड़काऊ भाषण देने के लिए भाजपा विधायक नितेश राणे के खिलाफ मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर से मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कांग्रेस विधायक अमीन पटेल ने कहा कि मुंबई और महाराष्ट्र का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। बीजेपी विधायक नितेश राणे का भड़काऊ बयान बेहद शर्मनाक है। उनकी पुलिस सुरक्षा हटाई जाए और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। 

Loading

Back
Messenger