Breaking News

AFG vs NZ: नोएडा स्टेडियम की घटिया तैयारियां, मौसम साफ होने के कारण नहीं हो पाया अफगानिस्तान- न्यूजीलैंड का मैच

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच नहीं हो पा रहा है। दरअसल, इन दोनों के बीच भारत में खेला जाने वाला टेस्ट मैच दूसरे दिन भी शुरू नहीं हो सका। दोनों टीमें खेलने को तैयार हैं, मौसम भी साफ है लेकिन नोएड स्टेडिया की खराब तैयारी ने पूरा मैच खराब कर दिया है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इससे खराब स्थिति शायद ही कभी देखने को मिली होगी। दो दिन से बारिश नहीं हुई हो और इसके बावजूद मैदान गीला होने के चलते खेल नहीं हो पा रहा है। 
अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 9 सितंबर से टेस्ट मैच प्रस्तावित है। ये मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होना है। दोनों टीमें इसके लिए काफी पहले ही नोएडा आ चुकी हैं। लेकिन खेल नहीं हो पा रहा है। दरअसल, मैच शुरू होने के एक दिन पहले यहां बारिश हुई, रात में भी बूंदाबांदी होती रही। लेकिन सोमवार को मैच शुरू होना था, उस दिन बिलकुल भी भारिस नहीं हुई। कुछ समय बादल जरूर छाए रहे और कुछ समय धूप खिली, लेकिन स्टेडियम की गीली आउटफील्ड और घटिया जल निकासी के चलते पहले दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना रद्द करना पड़ा। 
इससे भी ज्यादा शर्मनाक स्थिति तो दूसरे दिन देखने को मिली। जब मंगलवार की सुबह से ही धूप खिली और मौसम खेलने के लिए एकदम आइडिल था। लेकिन मैदान की तैयारियों ने फिर खेल खराब कर दिया। पिच के आसपास इतना गीला था कि खेल हो पाना संभव नहीं था। 
वहीं इस तरह की स्थिति को देख कर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने सोमवार को ही कहा था कि, यहां बहुत गड़बड़ी है। हम यहां दोबारा कभी वापस नहीं आएंगे। सभी खिलाड़ी यहां की सुविधाओं से नाखुश हैं। हमने संबंधित लोगों से जब बात की थी तो हमें आश्वासन दिया गया था कि सारी तैयारी अच्छी है, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है।

Loading

Back
Messenger