Breaking News

Delhi Politics: मंगलवार को 11 बजे होगी AAP विधायक दल की बैठक, नए CM के नाम का हो सकता है ऐलान

आम आदमी पार्टी में नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। तमाम बड़े नेताओं के बीच बड़ी बैठक भी हो रही है। इन सब के बीच खबर यह है कि आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक मंगलवार को सुबह 11 बजे होगी। खबर यह भी है कि इसी बैठक नए मुख्यमंत्री ने नाम पर मुहर लगेगी। मिल रही जानकारी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल कल शाम 4:30 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलेंगे। वह उन्हें अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। बता दें कि केजरीवाल ने कल ऐलान किया था कि वह दो दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर जनता की अदालत में जाएंगे।
 

इसे भी पढ़ें: Chai Par Sameeksha: Engineer Rashid, Kejriwal की रिहाई से J&K, Haryana Elections पर क्या असर पड़ेगा

केजरीवाल ने यह भी कहा था कि जब तक दिल्ली की जनता उनकी ईमानदारी पर अपने वोट की मुहर नहीं लगाती वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। दूसरी ओर भाजपा केजरीवाल पर हमलावर है। बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि कोर्ट ने घोटाले में उनकी संलिप्तता को देखते हुए उन्हें सीएम बनने लायक नहीं माना और यही उनकी जमानत की शर्त भी थी। वह किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं कर सकते और न ही सीएम आवास पर जा सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि इसी मजबूरी के चलते उन्होंने नैतिकता का मुखौटा लगाकर यह इस्तीफा देकर राजनीतिक ढोंग रचा है। अगर इस फैसले का आधार नैतिकता है तो यह इस्तीफा 177 दिन पहले आना चाहिए था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी यू-टर्न के मास्टर हैं।
दिल्ली का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए सोमवार शाम को आम आदमी पार्टी (आप) की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक सहित कई बैठकें होने की संभावना है। एक दिन पहले ही अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की अप्रत्याशित घोषणा की थी। आप नेताओं ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मुख्यमंत्री पद के संभावित नामों पर केजरीवाल के साथ चर्चा के लिए उनके आधिकारिक आवास पर पहुंचे। आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर होने वाली है। 
 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल का इस्तीफा का ऐलान: शराब नीति मामले में ‘ईमानदारी’ का बचाव या सियासी चाल?

मुख्यमंत्री के संभावित दावेदारों में दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़लान, आप प्रमुख केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल सहित दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी, गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत के नामों की चर्चा है। पार्टी मुख्यालय में रविवार को आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अपने ऊपर भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा की और कहा कि जब तक ‘‘जनता उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र’’ नहीं दे देती, तब तक वह इस पद को स्वीकार नहीं करेंगे। आप प्रमुख ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उप मुख्यमंत्री तभी बनेंगे ‘‘जब जनता उन्हें ईमानदार कहेगी’’। 

Loading

Back
Messenger