Breaking News

Arvind Kejriwal resign: इस्तीफा देकर LG दफ्तर से बाहर निकले केजरीवाल, नए CM को जल्द शपथ दिलाने का किया आग्रह

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके अरविंद केजरीवाल ने आधिकारिक तौर पर अपना इस्तीफा दे दिया है। केजरीवाल ने अपने इस्तीफे के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया। लेकिन उन्होंने इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया। दिल्ली सरकार में मंत्री और आप की प्रमुख नेता आतिशी को नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया है। शिक्षा सुधार और शासन में अपने काम के लिए जानी जाने वाली आतिशी से उम्मीद की जाती है कि वह केजरीवाल की नीतियों को जारी रखेंगी और अपनी नेतृत्व शैली को इस भूमिका में लाएँगी।  

इसे भी पढ़ें: अपने मंत्रियों के साथ इस्तीफा देने LG दफ्तर पहुंचे, हेमंत सोरेन, कमलनाथ और येदियुरप्पा की लिस्ट में शामिल हुए केजरीवाल

गोपाल राय ने कहा कि जल्द से जल्द सरकार बनाने की दावेदारी पेश की गई है। एलजी साहब से हमने आग्रह किया है कि जल्द जल्द शपथ ग्रहण की तारीख सुनिश्चित की जाए। दिल्ली की 2 करोड़ जनका के काम को आगे बढ़ाया जा सके। जल्द से जल्द नई सरकार के गठन के साथ अभियान शुरू किया जाएगा। जल्द से जल्द चुनाव करा कर केजरीवाल को दोबारा सीएम बनाया जाए। 

इसे भी पढ़ें: अपने मंत्रियों के साथ इस्तीफा देने LG दफ्तर पहुंचे, हेमंत सोरेन, कमलनाथ और येदियुरप्पा की लिस्ट में शामिल हुए केजरीवाल

केजरीवाल ने पार्टी विधायकों की एक बैठक में अपने उत्तराधिकारी के तौर पर आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया। आतिशी ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं अगले कुछ महीने तक एक ही लक्ष्य के साथ काम करूंगी कि केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री पद पर बैठाया जाए। मैं अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री के रूप में काम करूंगी। 

Loading

Back
Messenger