Breaking News

क्या चूहों ने कर दिया Delhi-Mumbai Expressway में छेद? आखिर क्यों धंस गई सड़क

राजस्थान के दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का एक हिस्सा टूट गया, जिससे यातायात बाधित हो गया। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में बारिश के बाद मिट्टी धंसने से यह गड्ढा बन गया है। भंडारेज इंटरचेंज के पास खंभा नंबर 182.300 पर गड्ढा देखा गया। गड्ढे के वीडियो ने निर्माण कंपनी की लापरवाही की पोल खोल दी। गड्ढे पर नजर पड़ते ही एनएचएआई के अधिकारी हरकत में आए और मौके पर पहुंचे। हालांकि बीच सड़क पर बने गड्ढे के कारण कोई जनहानि नहीं हुई। निर्माण कंपनी की एक टीम ने सड़क के प्रभावित हिस्से पर रखरखाव का काम शुरू कर दिया।
 

इसे भी पढ़ें: ‘रसोई में आकर मुझे पीछे से जकड़ा, जबरदस्ती गलत जगह चूमा…’, हाई सोसाइटी के 85 साल के बुजुर्ग ने 20 साल की लड़की के साथ की अश्लील हरकत!

 
फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है। अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। एक दावा यह भी सामने आ रहा है कि चूहे या किसी अन्य जीव के बिल के कारण वहां बारिश का पानी इकट्ठा हो गया और एक्सप्रेस-वे की सड़क धंस गई। हालांकि, इसमें कितनी सच्चाई है इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे राजस्थान के कई जिलों से होकर गुजरता है. भारत के सबसे बड़े आठ लेन वाले एक्सप्रेसवे पर गाड़ियां तेज रफ्तार से दौड़ती हैं. 
 

इसे भी पढ़ें: स्टार इंडिया ने प्रसारण लाइसेंस समझौते में मांगा 94 करोड़ डॉलर का हर्जानाः Zee Entertainment

इस मानसून सीजन में भारी बारिश के कारण जिले की सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। एक्सप्रेस-वे पर कई जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। देश का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे – दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे – लगभग 90,000 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। इसके सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 फरवरी, 2023 को धनावद में किया था। जिसके बाद दौसा और दिल्ली के बीच परिचालन शुरू हुआ।

Loading

Back
Messenger