Breaking News

Trump पर कैसे भारी पड़ रहीं कमला हैरिस, जानें नए सर्वे में क्या आया सामने

अमेरिकी चुनाव में अब दो महीने से भी कम समय बचा है। कैंडिजेट वोटर्स को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। वहीं मतादात भी चुनाव के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। अमेरिकी चुनाव में इस बार बहुत कुछ दांव पर लगा हुआ है। कुछ ही महीने पहले, राष्ट्रपति जो बाइडेन के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के बीच की भिड़ंत को लेकर खासा उत्साह नजर नहीं आ रहा था। फिर चीजें बदल गईं। जब से कमला हैरिस ने बाइडेन से कमान संभाली अपने हाथ में ली है। कई सर्वेक्षणों में डेमोक्रेट की संभावनाएं बढ़ सी गई हैं। 

इसे भी पढ़ें: Trump on PM Modi: ट्रंप ने भारत को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान, मोदी को बताया शानदार इंसान

एसोसिएटेड प्रेस-NORC सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च’ के एक नए सर्वे की रिपोर्ट में कहा गया है कि कमला हैरिस को जुलाई के मुकाबले अब अधिक वोटरो का समर्थन मिलता दिख रहा है। लगभग आधे मतदाता हैरिस के बारे में कुछ हद तक या बहुत पॉजिटिव दृष्टिकोण रखते है। वही, पूर्व राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप का समर्थन हर 10 में से 4 वोटर कर रहे है। यूएसए टुडे न्यूज़ और सफ़ोक यूनिवर्सिटी द्वारा 16 सितंबर को जारी किए गए एक सर्वेक्षण में, हैरिस ने पेंसिल्वेनिया में ट्रम्प पर 49% से 46% की बढ़त हासिल की, जो चुनाव में एक महत्वपूर्ण स्विंग स्टेट है। राज्य में 500 लोगों के सर्वेक्षण में 4.4% की त्रुटि का मार्जिन दर्ज किया गया। 

इसे भी पढ़ें: Bangladesh में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण परिवर्तन का समर्थन करना सभी के हित में है : अमेरिकी राजनयिक

सर्वेक्षणों ने यह भी दिखाया कि हैरिस राष्ट्रीय स्तर पर ट्रम्प पर 47.6% से 43.3% की बढ़त के साथ आगे चल रही हैं, जो डेमोक्रेट्स के लिए आठ अंकों का बदलाव है, क्योंकि पहली बहस के बाद बिडेन बाहर हो गए थे, जब ट्रम्प अमेरिकी राष्ट्रपति पर चार अंकों से आगे चल रहे थे।

Loading

Back
Messenger