Breaking News

Veer Zaara In 100 Crore Club | शाहरुख खान-प्रीति ज़िंटा की फ़िल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल, दुबारा रिलीज पर हुई छप्पर फाड़ कमाई

यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित और शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी अभिनीत वीर ज़ारा अब तक की सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली भारतीय फ़िल्मों में से एक है। दिवाली 2004 में एक बड़ी टक्कर के बावजूद, वीर ज़ारा भारत, विदेशों के साथ-साथ दुनिया भर में साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली भारतीय फ़िल्म बन गई। वीर ज़ारा मूल रूप से 2004 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी और इसके निर्माताओं ने इसे 13 सितंबर, 2024 को फिर से रिलीज़ किया। 2004 में अपनी मूल रिलीज़ के बाद, वीर ज़ारा ने वैश्विक स्तर पर 98 करोड़ रुपये की कमाई की, जिसमें विदेशी बाज़ार से 37 करोड़ रुपये का योगदान था।
 
फिल्म को पहले भी कई बार फिर से रिलीज़ किया जा चुका है और 2005 से 2023 के दौरान इसने 2.5 करोड़ रुपये की कमाई की। इस साल फरवरी में इसने 30 लाख रुपये कमाए और वर्तमान में रोमांटिक ड्रामा फ़िल्म ने अब तक 1.80 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की हालिया पोस्ट के अनुसार, वीर ज़ारा का कुल सकल संग्रह वर्तमान में 102.60 करोड़ रुपये है।
 

इसे भी पढ़ें: The Great Indian Kapil Show के होस्ट Kapil Sharma करेंगे करण जौहर के साथ काम? निर्देशक ने मजेदार प्रतिक्रिया दी

 
वीर ज़ारा के बारे में
वीर ज़ारा में शाहरुख खान भारतीय वायु सेना के पायलट वीर की भूमिका में हैं और प्रीति जिंटा पाकिस्तान की महिला ज़ारा की भूमिका में हैं। उनकी प्रेम कहानी तब सामने आती है जब वीर ज़ारा को भारत आने के दौरान बचाता है, और अलग-अलग राष्ट्रीयताओं के बावजूद उनके बीच एक गहरा रिश्ता बन जाता है।
 
हालाँकि, परिस्थितियाँ उन्हें अलग कर देती हैं, और वीर को पाकिस्तान में कैद कर लिया जाता है। सालों बाद, रानी मुखर्जी द्वारा अभिनीत एक युवा वकील, वीर की आज़ादी के लिए लड़ता है। फ़िल्म में प्रेम, बलिदान और एकता के विषयों को खूबसूरती से दर्शाया गया है, जिसमें दिवंगत मदन मोहन द्वारा संगीतबद्ध किया गया है।

Loading

Back
Messenger