Breaking News

Ismail Haniyeh और Hassan Nasrallah की मौत का बदला, इजरायल पर मिसाइल दाग बोला ईरान- सैन्य कार्रवाई की तो…

इजरायल पर 100 से भी अधिक मिसाइलें दागकर ईरान सीधी जंग में उतर गया है। इसस अटैक के बाद मीडिल ईस्ट में तनाव और बढ़ने के आसार हैं। अभी तक ईरान इस बात की पुष्टि नहीं कर रहा था कि वो ल़ड़ने के लिए तैयार है। हिजबुल्लाह, हमास और बाकी संगठनों के माध्यम से इजरायल पर निशाना साध रहा था। लेकिन ईरान ने न केवल इजराययल पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दागी बल्कि ये साफ किया कि उसका अटैक हानिया और नसरल्लाह की मौत का बदला है। इस हमले के बाद ईरान की तरफ से बयान भी सामने आया है। बयान में चेतावनी दी गई कि यदि इजराइल इस अभियान का सैन्य तरीके से जवाब देता है, तो उसे और भी कठोर जवाब का सामना करना पड़ेगा। 

इसे भी पढ़ें: Iran Massive Attack on Israel: ईरान ने इजरायल पर एक साथ दागी 100 से ज्यादा मिसाइलें, बंकरों में भागे लोग

रॉयर्टस की रिपोर्ट के अनुसार इजरायल पर मिसाइल दागने का आदेश ईरानी के सर्वोच्च नेता खामेनेई द्वारा दिया गया है। ईरान की आर्मी यूनिट आईआरजीसी ने बयान जारी करते हुए कहा, इस्माइल हानिया, सैय्यद हसन नसरल्लाह और शहीद निलफोरूशन की शहादत के जवाब में हमने कब्जे वाले क्षेत्रों को निशाना बनाया है। बता दें कि हिजबुल्ला चीफ की मौत के बाद ईरान ने पहले  भी साफ किया था कि वो बदला लेगा। 

इसे भी पढ़ें: Iran में अब कुछ बड़ा करने वाला है इजरायल! लेबनान के पैजर अटैक के बाद iPhone ब्लास्ट का मंडराता खतरा

तेल अवीव में हमले के बाद सायरन बजने लगे और तेल अवीव तथा यरुशलम के निकट विस्फोटों की आवाजें सुनी गईं।  इजरायल की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। आईडीएफ ने अपने नागरिकों को कहा है कि जो जहां कहीं भी हैं वो बंकर में चले जाएं। इजरायल के आयरन डोम को भी एक्टिवेट कर दिया गया है। 

Loading

Back
Messenger