Breaking News

Israel रुकेगा नहीं! एयरस्ट्राइक कर अब किस चीफ का किया खात्मा, IDF ने कहा- Eliminated

इज़राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने दावा किया है कि उसने गाजा पट्टी में एयर स्ट्राइक के जरिए हमास के तीन टॉप लीडर का खात्मा कर दिया है। आईडीएफ की तरफ से कहा गया है कि उत्तरी गाजा में एक भूमिगत परिसर पर हमले में गाजा के वास्तविक प्रधानमंत्री रावही मुश्तहा के साथ-साथ दो अन्य हमास कमांडरों, समेह सिराज और समेह औदेह की मौत हो गई। आईएएफ के लड़ाकू विमानों ने आतंकवादियों पर हमला किया और उन्हें मार गिराया। तीनों ने उत्तरी गाजा में अंडरग्राउंड कैंपस में शरण ली थी। इस परिसर का इस्तेमाल हमास कमांड और कंट्रोल सेंटर के रूप में करता था। 

इसे भी पढ़ें: देश में घुसने नहीं देंगे… UN के जनरल सेक्रेटरी गुटेरेस की एंट्री इजरायल ने क्यों की बैन

सेना ने कहा कि आईडीएफ 7 अक्टूबर के नरसंहार के लिए जिम्मेदार सभी आतंकवादियों का पीछा करना जारी रखेगा और इजरायल राज्य को धमकी देने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करेगा। इज़रायली सेना और शिन बेट का हवाला देते हुए, द टाइम्स ऑफ़ इज़रायल ने कहा कि मुस्ताहा को तीन महीने पहले गाजा पट्टी में एक हमले में निशाना बनाया गया था, हमास के अधिकारियों समेह अल-सिराज, जिनके पास हमास के राजनीतिक ब्यूरो में सुरक्षा पोर्टफोलियो था और सामी ओदेह के साथ था। हमास के सामान्य सुरक्षा तंत्र के प्रमुख, आईडीएफ का कहना है कि उसके पास सटीक खुफिया जानकारी थी।

इसे भी पढ़ें: क्या है इजरायल का ‘पुतिन’ वाला प्लान? दक्षिणी लेबनान के लगभग 30 गावों को इलाका छोड़ जाने का अल्टीमेटम

हमास ने वरिष्ठ अधिकारियों की मौत की पुष्टि नहीं की है। आईडीएफ का कहना है कि हमास अपने आतंकी गुर्गों के मनोबल और कामकाज में गिरावट को रोकने के लिए अपने नुकसान को छिपा रहा है। पिछले सप्ताह लेबनान के बेरूत में एक हमले में इजरायल ने हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह को भी मार गिराया। 

Loading

Back
Messenger