Breaking News

पाचन से लेकर आंतो के लिए बेहद फायदेमंद है ये चाय, स्वस्थ रहेंगे आप

बॉडी को स्वस्थ रखने के लिए सेहत ठीक होना भी काफी जरुरी है। आजकल खराब जीवनशैली और गलत खानपान की वजह से स्वस्थ गड़बड़ा जाता है। अच्छे शरीर के लिए गट हेल्थ ठीक होना जरुरी है। क्या आपका भी गट हेल्थ ठीक रहता है। हमारे शरीर की आंतें भोजन को पाचने, पोषण तत्व को अवशोषण के साथ कई जरुरी हार्मोंस भी रिलीज करता है। ऐसे में आंतों को स्वस्थ रखने के लिए विभिन्न तरह की चाय पीने को बहुत फायदेमंद होता है।
शरीर को स्वस्थ रखने के लिए ये चाय पिएं
अदरक चाय
अगर आपको पेट संबंधित समस्याएं होती है, सर्दी-खांसी रहती है तो आप अदरक की चाय का सेवन करें। अदरक की चाय में एंटी- इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं, जो सूजन को कम करके पाचन तंत्र की मांसपेशियों को आराम देता है।
पिपरमिंट चाय
पेट संबंधित समस्याओं से बचने के लिए पिपरमिंट की चाय पाचन तंत्र को ठंडक पहुंचाने और अपच-पेट की ऐंठन को भी कम करता है। पिपरमिंट चाय पीना सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। पुदीने की चाय पीने से गट हेल्थ भी बेहतर रहता है।
सौंफ की चाय
सौंफ की चाय पीने से गैस, अपच और पेट फूलने जैसी समस्याओं को दूर करता है। इसे बनाना भी काफी आसान है। पानी उबाले और सौंफ डालें, 5 मिनट बाद आंच को बंद करके छानकर पिएं। सौफ की चाय पीने से गट हेल्थ भी काफी अच्छा रहता है।
ग्रीन टी
ग्रीन टी पीने से वजन कंट्रोल में रहता हैं। इसके साथ ही यह आंतों को स्वस्थ रखने के साथ-साथ कई बीमारियों से बचाने में भी कम करता है। ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो पाचन संबंधित समस्याओं को दूर करता है।

Loading

Back
Messenger