Breaking News

Zakir Naik Pakistan: भारत के मोस्ट वांटेड का इस्लामाबाद में गर्मजोशी से स्वागत, भारत ने किया इस अंदाज में रिएक्ट

आतंकवाद के मुद्दे पर भारत को परेशान करने के उद्देश्य से पाकिस्तान ने कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक का तीन सप्ताह की लंबी यात्रा पर पहुंचने पर राजकीय स्वागत किया गया। जाकिर नाइक भारत के सबसे वांछित चरमपंथियों में से एक है, जिस पर नफरत भरे भाषण देने, आतंकवादियों को फंडिंग करने और मनी लॉन्ड्रिंग को बढ़ावा देने के आरोप हैं। भारत प्रत्यर्पण से बचने के लिए मलेशिया में छिपा हुआ है। जाकिर के पाकिस्तान में ग्रैड वेलकम पर भारत की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने कहा कि हमने रिपोर्ट देखी है कि उसे (जाकिर नाइक) पाकिस्तान में दाखिल कर दिया गया है और वहां उसका गर्मजोशी से स्वागत किया गया है। यह हमारे लिए आश्चर्य की बात नहीं है कि एक भारतीय भगोड़े का पाकिस्तान में उच्च स्तरीय स्वागत किया गया। 

इसे भी पढ़ें: Pakistan में बच्चियों को स्टेज पर देख भाग उठा जाकिर नाइक, वजह जान रह जाएंगे हैरान

रणधीर जयसवाल ने कहा कि यह निराशाजनक है और निंदनीय लेकिन आश्चर्य की बात नहीं है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि किस पासपोर्ट या कागजात पर वो पाकिस्तान गया इसकी हमें जानकारी नहीं है। लेकिन एक चीज हम साफ कर देना चाहते हैं कि मलेशिया के प्रधानमंत्री जब भारत आए थे तो इस मुद्दे को लेकर उनसे बात की गई थी। पाकिस्तान भारत के दुश्मन की ऐसी खातिरदारी कर रहा है मानों कोई बहुत बड़ा शख्स उसके देश पहुंच गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ तो मानो जाकिर से मिलकर फूले नहीं समा रहे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आपका स्वागत है। लोग आपकी आवाज और उपदेश को सुनने का इंतजार कर रहे हैं। आपका पाकिस्तान में होना हमारे लिए खुसी की बात है। जाकिर की तारीफ के कसीदे यही खत्म नहीं होते। शहबाज ने तो मानो खुद को पूरी दुनिया के मुसलमानों का नुमाइंदा मान लिया हो। जहरीले जाकिर को ये तक कह दिया कि दुनियाभर के मुसलमान उससे बहुत खुश हैं। 

इसे भी पढ़ें: Zakir Naik ने इस्लामाबाद से गाजा के लोगों को दिया ऐसा संदेश, सुनकर पाकिस्तान को भी लेबनान बना देगा इजरायल

शहबाज ने कहा कि दीन और इस्लाम के लिए आपका योगदान शानदार रहा है। मुस्लिम वर्ल्ड आपसे बहुत खुश है। जाकिर नाइक को भी यकीन नहीं हो पा रहा था कि आखिर उसकी इतनी खातिरदारी क्यों की जा रही है। बदले में उसने भी कह दिया कि उसका पाकिस्तान आना बरसों का सपना था। 

Loading

Back
Messenger