Breaking News

Chhattisgarh के दंतेवाड़ा में मुठभेड़, 30 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर AK-47 सहित कई हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में कम से कम 30 संदिग्ध नक्सली मारे गए हैं। बस्तर पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नारायणपुर-दंतेवाड़ा अंतर-जिला सीमा पर अबूझमाड़ के जंगल में दोपहर करीब 1 बजे मुठभेड़ शुरू हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। अधिकारियों ने कहा कि माओवादियों के शवों की अभी तक पहचान नहीं की जा सकी है और अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है क्योंकि पुलिस दल अभी भी जंगल में हैं।
 

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, अस्थाई शिविर ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोट और सामान बरामद

महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच फैला अबूझमाड़ को ‘अज्ञात पहाड़ी’ के रूप में जाना जाता है क्योंकि ब्रिटिश काल के बाद से 6,000 वर्ग किमी के घने जंगल का सर्वेक्षण नहीं किया गया है। जंगल माओवादी गतिविधियों का केंद्र है और कहा जाता है कि सीपीआई (माओवादी) के लगभग एक दर्जन वरिष्ठ कैडर अभी भी वहां डेरा डाले हुए हैं। दोपहर में पुलिस द्वारा जारी बयान में यह भी खुलासा हुआ कि मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 राइफल और एक एसएलआर (सेल्फ-लोडिंग राइफल) सहित हथियारों का जखीरा बरामद किया गया।

Loading

Back
Messenger