Breaking News

Kumari Selja को अब भी मुख्यमंत्री पद की आस, मगर कांग्रेस तय कर चुकी है Bhupinder Hooda का नाम ?

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में चल रही आंतरिक कलह के बीच पार्टी की राज्य में सबसे बड़ी दलित नेता और सांसद कुमारी शैलजा ने दावा किया है कि अगर राज्य में पार्टी सरकार बनती है। तो, मुख्यमंत्री पद का फैसला पार्टी आला कमान करेगा। हालांकि, उनके इस बयान में ज्यादा उम्मीद नजर नहीं आ रही है, क्योंकि राज्य में भूपेंद्र सिंह हुड्डा जिस प्रकार से प्रचार में जुटे हुए हैं उसको देखकर स्पष्ट कहा जा सकता है कि पार्टी आला कमान पहले ही अपने मुख्यमंत्री पद का चुनाव कर चुकी है। 
सूत्रों के मुताबिक, 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में लगभग 70 से अधिक टिकटें भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समर्थकों को मिली हैं। पार्टी के लगभग सभी उम्मीदवार भी राज्य में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नाम पर ही वोट मांग रहे हैं। इस चुनाव को लेकर पूरे हरियाणा में पार्टी के प्रमुख चेहरे के तौर पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ही पेश किया गया है। हर जगह उनकी फोटो वाले बैनर और प्रचार सामग्री भी लगी है। तो वहीं, कुमारी शैलजा की फोटो वाले बैनरों की संख्या नाममात्र की ही है। इसके साथ पार्टी की बड़ी-बड़ी रैलियां से भी ,सांसद कुमारी शैलजा ने खुद को पार्टी लाइन से दूर ही रखा है। 
जिससे स्पष्ट तौर पर संकेत मिल रहे हैं कि उनके मुख्यमंत्री पद के लिए दावा बहुत कमजोर है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुनाव से पहले सरकार गठन के लिए निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ भी जोड़ तोड़ करने की राजनीति पहले से ही शुरू कर दी है। जिससे अगर सरकार बनाने में उनका समर्थन मांगना पड़े तो वे विधायक कांग्रेस का समर्थन करने से भी पीछे ना हटें। तो वहीं, कुमारी शैलजा राजनीति के इस पहलू से कम ही वाकिफ नजर आती हैं। 
कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने इस दौरान कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अपनी सीट पर कैंपेन करने के साथ-साथ अन्य जगहों पर भी प्रचार किया है और वह सभी सीटें कांग्रेस जीतने में सफल भी रही है और अब राज्य में बदलाव की लहर चल रही है। जिससे कांग्रेस पार्टी की सरकार बनना तय है। सांसद शैलजा ने बताया कि इस चुनाव में पार्टी के सभी नेता पूरी मजबूती के साथ चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। पार्टी के आंतरिक मतभेदों पर उन्होंने कहा कि यह सब हमारे परिवार का आपसी मामला है जिसे हम आपस में बैठकर सुलझा रहे हैं। संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि मुख्यमंत्री पद का फैसला पार्टी हाई कमान ही करेगा।

Loading

Back
Messenger