Breaking News

मस्जिद के सामने करेंगे महाआरती, नितिश राणे बोले- ये पाकिस्तान नहीं है

मुंबई के चेंबूर के ट्रॉम्बे इलाके में नवरात्रि उत्सव के बाद भाजपा विधायक नितेश राणे ने एक मस्जिद के सामने महा आरती को लेकर चुनौती जारी की है। राणे ने कहा कि यह पाकिस्तान नहीं है। यह एक हिंदू राष्ट्र है। मैं कहीं भी जा सकता हूं। बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान के तहत, मैं जहां चाहूं वहां महाआरती करने के लिए स्वतंत्र हूं। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने पुलिस को सूचित किया था कि अगर किसी ने हिंदू समुदाय को नवरात्रि मनाने से रोकने का प्रयास किया, तो वह मस्जिद के सामने महा आरती करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra Visit में लगभग 56,100 करोड़ रुपये के विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन रेंगे PM Modi

राणे ने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें देशभक्त मुसलमानों से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन उन्होंने उन लोगों के बारे में चिंता व्यक्त की जो पत्थर फेंककर या बाधाएं पैदा करके हिंदू त्योहारों या जुलूसों को बाधित करते हैं। इस बयान ने क्षेत्र में धार्मिक समारोहों को लेकर चल रहे तनाव को उजागर करते हुए महत्वपूर्ण विवाद और बहस छेड़ दी है। इससे पहले, अमरावती जिले के अचलपुर में एक हिंदू धार्मिक सभा में दिए गए भाषण के दौरान धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में राणे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव से पहले ही कांग्रेस में लगी होड़, 1800 उम्मीदवारों ने टिकट के लिए ठोका दावा

उन्होंने कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की, जिसके कारण प्राथमिकी दर्ज की गई। राणे के खिलाफ पहले भी उनके विवादित बयान को लेकर अहमदनगर में इसी तरह का मामला दर्ज किया गया था।

Loading

Back
Messenger