Breaking News

पाकिस्तान को हराकर भी भारतीय महिला टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल, यहां जानें पूरा समीकरण

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने अपने दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी की, क्योंकि इससे पहले उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों 58 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बावजूद, टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल की राह आसान नहीं है। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए टीम इंडिया को कई समीकरणों को अपने पक्ष में करना होगा। 
अगला मुकाबला भारत का श्रीलंका के खिलाफ होगा, जो टीम के लिए करो या मरो की स्थिति जैसा है। भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी, लेकिन सिर्फ जीत ही काफी नहीं होगी। टीम को अपने नेट रन रेट में भी सुधार करना होगा। जो कि पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से 58 रन की हार के बाद काफी खराब हो गया था। नेट रन रेट भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह में सबसे बड़ी चुनौती है। 
इसके बाद, भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। ये मुकाबला बेहद अहम होगा, क्योंकि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। साथ ही इस मैच में भी उन्हें अपने नेट रन रेट को सुधारने की जरुरत होगी, जिससे सेमीफाइनल में जगह पक्की हो सके। अगर भारत श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करता है लेकिन नेट रन रेट बेहतर करने में विफल रहता है, तो सेमीफाइनल का सपना टूट सकता है। 
पाकिस्तान के खिलाफ अगर भारतीय टीम 11 ओवर के अंदर जीत हासिल कर लेती, तो उनका नेट रन रेट बेहतर हो जाता। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अब भारतीय टीम के पास श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नेट रन रेट सुधारने का आखिरी मौका है। इन दोनों मैचों में जीत के साथ-साथ रन रेट पर भी फोकस करना होगा, ताकि सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रहें। 

Loading

Back
Messenger