Breaking News

किसी भी मजहब का अपमान बर्दाश्त नहीं लेकिन…, पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर CM योगी हुए सख्त

पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ पुजारी यति नरसिंहानंद की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त चेतावनी दे दी है। उन्होंने एक आदेश में साफ तौर पर कहा कि किसी भी धर्म या आस्था के संतों और पुजारियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी अस्वीकार्य है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा। उन्होंने जोर देते हुए कि हर आस्था और संप्रदाय का सम्मान किया जाना चाहिए। 
 

इसे भी पढ़ें: Ayodhya के कुम्हारों के जीवन में ‘दीप’ जला रही योगी सरकार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति आस्था के साथ छेड़छाड़ करता है, महापुरुषों, देवताओं, संप्रदाय आदि की आस्था के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करता है, तो उसे कानून के दायरे में लाया जाएगा और कठोर सज़ा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने आगामी त्योहारों को देखते हुए मुख्य सचिव, डीजीपी और अन्य अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करते हुए यह बयान दिया। आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि “विरोध के नाम पर अराजकता, बर्बरता या आगजनी बर्दाश्त नहीं की जाएगी” और जो कोई भी ऐसा करने की हिम्मत करेगा उसे इसकी कीमत चुकानी होगी।
 

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh के 32,624 सरकारी कर्मियों ने नहीं दिया था सम्पति का ब्योरा, रोका गया वेतन

अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के लिए जाने जाने वाले गाजियाबाद के पुजारी यति नरसिंहानंद ने हाल ही में पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद एक और बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है लेकिन पुजारी के करीबी सहयोगियों ने कहा कि उन्हें गाजियाबाद में हिरासत में लिया गया था, यूपी पुलिस ने अभी तक इस दावे की पुष्टि नहीं की है। इस बीच, कई मुस्लिम संगठनों और बसपा, नेशनल कॉन्फ्रेंस और समाजवादी पार्टी जैसे राजनीतिक दलों ने टिप्पणी पर उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

Loading

Back
Messenger