Breaking News

Haryana में बीजेपी की जीत का महाराष्ट्र तक असर, बदल गए उद्धव के सुर, कहा- कांग्रेस-NCP के CM फेस को करेंगे सपोर्ट

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अपने गठबंधन सहयोगियों, कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) द्वारा घोषित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। राज्य स्तर पर शिवसेना द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम, वज्र निर्धार परिषद में बोलते हुए, उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में जीत हासिल करने के महत्व पर प्रकाश डाला और गठबंधन सहयोगियों को समर्थन दिखाया।

इसे भी पढ़ें: Congress ने मुंबई की 18 सीटों पर ठोका अपना दावा, 190 सीटों पर MVA में बनी सहमति!

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं महाराष्ट्र को बचाने के लिए कांग्रेस या राकांपा (एसपी) द्वारा घोषित किसी भी मुख्यमंत्री चेहरे का समर्थन करूंगा। ठाकरे ने अगस्त में जोर दिया था कि चुनाव के बाद सबसे अधिक सीट जीतने वाले दल द्वारा मुख्यमंत्री चुने जाने के बजाय विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) को चुनाव में जाने से पहले मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करना चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा था कि वह कांग्रेस या राकांपा (एसपी) द्वारा घोषित किसी भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।

इसे भी पढ़ें: 2026 तक नक्सलवाद का पूरे देश से होगा खात्मा, महाराष्ट्र इसमें रहेगा आगे, गृह मंत्री के साथ बैठक के बाद बोले CM शिंदे

इससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि एमवीए के भीतर कांग्रेस ने मुंबई की 36 में से 18 सीटों की मांग की है। अब तक 22 सीटों पर सहमति बन चुकी है, जिनमें से 12 पर शिवसेना, 8 पर कांग्रेस, एक पर समाजवादी पार्टी और एक पर एनसीपी (शरद पवार गुट) चुनाव लड़ेगी। सूत्रों ने आगे कहा कि शेष 14 सीटों के लिए बातचीत अभी भी चल रही है, और दिलचस्प बात यह है कि मुंबई की इनमें से पांच सीटों पर एमवीए के किसी भी प्रमुख सहयोगी-शिवसेना, कांग्रेस या एनसीपी द्वारा दावा नहीं किया जा रहा है।

Loading

Back
Messenger