Breaking News

Bigg Boss 18 | 19वां प्रतियोगी गधा बना बिग बॉस के जी का जंजाल, PETA ने सलमान खान के शो को भेजा पत्र

बिग बॉस 18 के भव्य प्रीमियर में लोकप्रिय रियलिटी शो में 18 नए प्रतिभागी शामिल हुए। इन प्रतिभागियों में टीवी कलाकार, राजनेता और यहां तक ​​कि सोशल मीडिया के प्रभावशाली लोग भी शामिल हैं। लेकिन दर्शकों के बीच सबसे ज़्यादा उत्सुकता ’19वें प्रतिभागी’ की रही। इस बार बिग बॉस ने बिग बॉस के घर में एक असली जानवर – गढ़राज नामक गधे को लाने का फैसला किया। दर्शकों की ओर से इस पर मिली-जुली प्रतिक्रिया आई है और अब पशु कल्याण संगठन पेटा ने भी इस पर नाराजगी जताई है। बिग बॉस 18 आखिरकार शुरू हो गया है। तीन एपिसोड प्रसारित होने के साथ ही रियलिटी टीवी शो में पहले से ही बहुत सारे हाई-वोल्टेज ड्रामा, विवाद और बहुत कुछ देखने को मिल रहा है।
 

इसे भी पढ़ें: Prabhas New Movie The Raja Saab | ग्लोबल स्टार हीरो प्रभास आजमाने जा रहे हॉरर कॉमेडी में हाथ, राजा साब का लुक रिलीज

सलमान खान को पेटा का पत्र
पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया के एडवोकेसी एसोसिएट शौर्य अग्रवाल ने बिग बॉस 18 के होस्ट सलमान खान को एक पत्र लिखा, जिसमें शो में गधे के इस्तेमाल की ओर उनका ध्यान आकर्षित किया गया। पत्र में लिखा है, “हम बिग बॉस के घर में गधे को रखे जाने से बेहद परेशान लोगों की शिकायतों से घिरे हुए हैं। उनकी चिंताएँ जायज़ हैं और उन्हें नज़रअंदाज़ नहीं किया जाना चाहिए।” शो में जानवर को शामिल किए जाने को ‘दुखद’ बताते हुए, पेटा इंडिया ने सलमान से आग्रह किया है कि वे होस्ट और स्टार के तौर पर अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके ‘गधे को पेटा इंडिया को सौंप दें, ताकि उसे दूसरे बचाए गए गधों के साथ अभयारण्य में रखा जा सके।’
 

इसे भी पढ़ें: Pakistani अभिनेत्री Hania Aamir ने कॉन्सर्ट के बाद Diljit Dosanjh की तारीफ की, ‘सर एक ही दिल…’

पत्र में इस बात पर जोर दिया गया है कि “शो के सेट पर जानवरों का इस्तेमाल करना कोई हंसी-मजाक की बात नहीं है” और सलमान से आग्रह किया गया है कि वे “मनोरंजन के लिए जानवरों का इस्तेमाल करने से बचें।” इसमें यह भी बताया गया है कि गधे को शो के एक प्रतियोगी एडवोकेट सदावर्ते ने घर में लाया था।
बिग बॉस 18 के गधे पर लोगों की प्रतिक्रिया
गधे को सलमान खान ने ग्रैंड प्रीमियर के दिन पेश किया था और उन्होंने घर में रहने के दौरान बाकी प्रतियोगियों को इसकी देखभाल की जिम्मेदारी भी सौंपी थी। जहाँ कई लोगों ने जानवर को शामिल करना मज़ेदार पाया, वहीं कुछ लोगों ने कहा कि गधे, जो एक सामाजिक जानवर है, को बिग बॉस के घर में कैद रखना उचित नहीं है। रेडिट पर एक दर्शक ने लिखा, “प्रतियोगी अपनी सहमति से वहाँ फँसे हुए हैं, लेकिन गधा नहीं।”
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

Loading

Back
Messenger