Breaking News

Hezbollah के पीछे हाथ धोकर पड़ा इजरायल, हौला फ्रंट के कमांडर को किया ढेर

इजरायल ने कहा है कि उसने हिज्बुल्लाह के हौला फ्रंट के कमांडर अहमद मुस्तफा अल-हज अली और एंटी-टैक यूनिट के कमांडर मोहम्मद अली हमदान को मार गिराया है। मुस्तफा अल-हज अली नॉर्थ इस्राइल के किरयात शमोना क्षेत्र में सैकड़ों मिसाइल और एंटी-टैंक मिसाइल हमलो के लिए जिम्मेदार था। किरयात शमोना में बुधवार को ही हिज्बुल्लाह के रकिट से दो लोग मारे गए थे। वहीं, अली हमदान नॉर्थ इस्राइल में एंटी-टैक मिसाइल हमलों के लिए जिम्मेदार था।

इसे भी पढ़ें: जिस इलाके में तैनात हैं भारतीय सैनिक, इजरायल के टैंकों ने बोला हमला, मोदी सरकार की तरफ से आया बड़ा रिएक्शन

इजरायल में भी खौफ
हिज्बुल्लाह ने भी इजरायल , खासकर नॉर्थ में और राकेट दागे। हिज्बुल्लाह ने कहा कि उसने मायान बारूच किबुत्ज़ और बेत हिलेल में रॉकेट दागे। साथ ही किरयात शमोना में और रॉकेट दागे है, जहां बुधवार को दो इजरायल नागरिक मारे गए थे। शिया मिलिशिया समूह इस्लामिक रेजिस्टेंस इन इराक (IRI) ने भी कहा है कि उसने इजरायल के दक्षिणी बंदरगाह शहर ईलाट में ड्रोन अटैक किया। इन हमलों से इजरायल के लोगों में भी खौफ है।

इसे भी पढ़ें: UN के ‘ब्लू हेलमेट’ बेस पर ही अब इजरायल ने दाग दिए गोले, दोस्त अमेरिका-भारत सब टेंशन में आ गए, भारी न पड़ जाए नेतन्याहू को ये हरकत

तुर्किये ने रेस्क्यू किया
तुर्किये ने अपने नागरिकों को लेबनान के बेरूत से सुरक्षित बाहर निकालना शुरू कर दिया है। तुर्किये ने अपने नागरिकों के लिए नौसेना का जहाज भेजा, जिस पर बुधवार देर रात तुर्किये के 2,000 से अधिक नागरिक सवार हुए। तुर्किये के नागरिकों को नौसेना द्वारा संचालित टीसीजी बेराकटार और टीसीजी सैकटर पोतों के जरिए स्वदेश पहुंचाया जाएगा।

Loading

Back
Messenger