Breaking News

महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी नवनीत राणा, पति रवि राणा ने BJP को लेकर कर दिया बड़ा दावा

अमरावती जिले के बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने पत्नी नवनीत राणा को लेकर बड़ा दावा किया है। रवि राणा ने कहा कि नवनीत राणा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें राज्यसभा की सदस्यता का आश्वासन दिया है। पत्रकारों से बात करते हुए, राणा ने कहा कि उनकी पत्नी, अमरावती से पूर्व लोकसभा सांसद, राज्य चुनाव में भाजपा उम्मीदवार की पक्ष में प्रचार करेंगी। महाराष्ट्र में चुनाव अगले महीने होने की संभावना है। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो रहा है।
 

इसे भी पढ़ें: जानिए कौन हैं अजित पवार के साले Padmasingh Patil, उस्मानाबाद विधानसभा से लगातार सात बार रहे हैं विधायक

रवि राणा ने कहा कि मुझे लगता है कि नवनीत राणा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चन्द्रशेखर बावनकुले और उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस तथा पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं ने लगातार कहा है कि उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा, जो मुझे लगता है कि उनके लिए उचित है। नवनीत राणा 2024 के लोकसभा चुनाव में अमरावती (एससी) सीट से कांग्रेस के बलवंत वानखड़े से हार गईं थीं। उन्होंने 2019 के आम चुनाव में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में सीट जीती थी और 2024 में भाजपा में शामिल हो गईं।
इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने हमने बसपा, आप, सीपीआई (एम), कांग्रेस, एमएनएस, एसपी, शिव सेना (यूबीटी), शिव सेना सहित कुल 11 दलों के नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने हमसे चुनाव की तारीखों की घोषणा करने से पहले दिवाली, देव दिवाली और छठ पूजा जैसे त्योहारों पर विचार करने को कहा है। विधानसभा चुनाव की तारीखों के बारे में पूछे जाने पर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा महाराष्ट्र में 288 निर्वाचन क्षेत्र हैं जिनमें से एसटी निर्वाचन क्षेत्र 25 और एसटी निर्वाचन क्षेत्र 29 हैं। 
 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: चुनाव से पहले महायुति का बढ़ा संकट, 10 मिनट में ही कैबिनेट बैठक से बाहर निकले अजित पवार, जानें कारण

चुनाव आयुक्त ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है इसलिए चुनाव उससे पहले पूरा करना होगा। राज्यों में कुल मतदाता 9.59 करोड़ हैं, जिनमें पुरुष 4.59 करोड़ और महिला 4.64 करोड़ हैं…18-19 वर्ष के पहली बार मतदाता काफी उत्साहजनक हैं, लगभग 19.48 लाख। सीईसी ने डीईओ से उन मतदाताओं के मार्गदर्शन के लिए उचित संकेत और दिशानिर्देश सुनिश्चित करने को भी कहा जहां एक ही स्थान पर कई मतदान केंद्र हैं। 

Loading

Back
Messenger