Breaking News

Gaza के रिफ्यूजी कैंप पर इजरायल का बड़ा हमला, क्या हो गई याह्या सिनवार की मौत?

गाजा में आईडीएफ ऑपरेशन के दौरान 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया। आईडीएफ और आईएसए इस संभावना की जांच कर रहे हैं कि आतंकवादियों में से एक याह्या सिनवार था। इस स्तर पर, आतंकवादियों की पहचान की पुष्टि नहीं की जा सकती है।  जिस इमारत में आतंकियों का खात्मा किया गया, उस इलाके में बंधकों की मौजूदगी के कोई निशान नहीं थे. इज़राइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) का कहना है कि ‘क्षेत्र में सक्रिय बल आवश्यक सावधानी के साथ काम करना जारी रख रहे हैं। इजराइल की सेना इस बात की जांच कर रही है कि क्या गाजा में सैन्य अभियान में हमास के शीर्ष नेता याह्या सिनवार की मौत हो गई। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि उत्तरी गाजा में एक स्कूल में संचालित किए जा रहे शरण स्थल पर इजराइली हवाई हमले में 15 लोग मारे गए।

इसे भी पढ़ें: इजराइल ने Beirut के दक्षिणी उपनगरों में हमले किए, काना हमले में मृतकों की संख्या 15 हुई

उत्तरी गाजा में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर इजराइल द्वारा किए गए हमले में पांच बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। गाज़ा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इज़राइली सेना ने कहा कि हमले में स्कूल में एकत्र हुए दर्जनों हमास और इस्लामिक जिहाद चरमपंथियों को निशाना बनाया गया। यह हमला जबालिया स्थित अबू हुसैन स्कूल पर हुआ, जो उत्तरी गाजा में एक शहरी शरणार्थी शिविर है, जहां इजराइल एक सप्ताह से अधिक समय से बड़ा हवाई और जमीनी अभियान चला रहा है। 

इसे भी पढ़ें: ईरान-हिजबुल्लाह के लिए कहर बनेगा ‘THAAD’, क्या है अमेरिका का ब्रह्मास्त्र जो अब इजरायल में होगा तैनात

उत्तरी गाज़ा में मंत्रालय की आपातकालीन इकाई के प्रमुख फारेस अबू हमज़ा ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि दर्जनों लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि पास के कमाल अदवान अस्पताल को हताहतों का इलाज करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। हमज़ा ने कहा कि कई महिलाएं और बच्चे गंभीर हालत में हैं। सेना ने कहा कि उसने स्कूल के अंदर दोनों चरमपंथियों समूहों द्वारा संचालित कमांड सेंटर को निशाना बनाया। इसने उन दर्जनों लोगों के नामों की सूची दी, जिन्हें उसने चरमपंथी बताया और वे हमले के समय मौजूद थे।

Loading

Back
Messenger