Breaking News

कांग्रेस एमवीए का हिस्सा, उसे अपने मसले हल करने चाहिए: Ajit Pawar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस महा विकास आघाड़ी (एमवीए) का एक घटक है और पार्टी को अपने अंदरूनी मसलों को हल करना चाहिए।
पवार ने कांग्रेस की महाराष्ट्र विधान परिषद की सदस्य (एमएलसी)प्रज्ञा सातव पर कथित हमले की निंदा भी की।
एमवीए में राकांपा व कांग्रेस के अलावा शिवसेना का उद्धव ठाकरे नीत गुट शामिल है।
पार्टी में अंदरूनी कलह के बीच प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के दिल्ली दौरे के बारे में पूछे जाने पर पवार ने इसे एक अच्छा कदम बताया और कहा कि स्थिति को ठीक करने की जरूरत है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, “हम एमवीए का एक घटक हैं और महसूस करते हैं कि कुछ घटनाओं के बाद कांग्रेस के भीतर जो भी भ्रम पैदा हो गया है, उसे दूर किया जाना चाहिए और इस मुद्दे को हल किया जाना चाहिए।’’
प्रदेश कांग्रेस संकट से जूझ रही है खासकर नासिक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी चुनाव के बाद, जहां वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोराट के भांजे सत्यजीत तांबे ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की।

थोराट ने कुछ दिन पहले पार्टी आलाकमान को पत्र लिखकर उनके प्रति प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के ‘‘क्रोध’’ के कारण (पटोले के) साथ काम करने में असमर्थता जतायी थी। थोराट ने कहा कि कोई भी फैसला करने से पहले उनसे विचार-विमर्श नहीं किया जाता।
बहरहाल, पवार ने एमएलसी प्रज्ञा सातव पर हिंगोली जिले में कथित हमले की निंदा की जो कांग्रेस के दिवंगत नेता राजीव सातव की पत्नी हैं।
यहां राकांपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पवार ने उनसे कस्बा और पिंपरी-चिंचवाड़ उपचुनावों में एमवीए समर्थित उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने को कहा।

Loading

Back
Messenger