Breaking News

IND vs AUS Delhi Test: भारत के नाम रहा पहला दिन, ऑस्ट्रेलिया 263 रनों पर हुई ढेर, टीम इंडिया की सधी शुरुआत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, पैट कमिंस का यह फैसला कहीं ना कहीं सही साबित नहीं हुआ। पहले दिन भारत की सधी हुई गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। ऑस्ट्रेलिया 78.4 ओवर में 263 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के 263 रन के जवाब में भारत की सभी हुई शुरुआत हुई है। भारतीय टीम ने 9 ओवर में 21 रन बनाए हैं, वह भी बिना कोई विकेट खोए।
 

इसे भी पढ़ें: IND vs Aus 2nd Test: विश्व के नंबर वन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का धमाल, दिल्ली में बनाया यह नया कीर्तिमान

रोहित शर्मा 34 गेंदों में 13 रन बनाकर मैदान पर हैं जबकि उनके साथ 4 रनों के स्कोर पर केएल राहुल मौजूद है। रोहित को नाथन लियोन के दिन के आखिरी ओवर में अंपायर ने शार्ट लेग पर कैच आउट दे दिया था लेकिन निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) का सहारा लेने के बाद भारतीय कप्तान क्रीज पर टिके हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा ने बनाए। उस्मान ने 125 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली। वहीं, हैंड्सकॉम ने 142 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ शून्य के स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन के शिकार हुए। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 4 विकेट चटकाए। वहीं रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जाडेजा के खाते में 3-3 विकेट गए। 
 

इसे भी पढ़ें: नीचे की ओर आती उछाल बनी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की परेशानी : Cummins

ख्वाजा और डेविड वॉर्नर (15) ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। ख्वाजा अधिक विश्वास के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और उनका फुटवर्क भी अच्छा था लेकिन वॉर्नर को संघर्ष करना पड़ा। मोहम्मद सिराज ने अपने पहले स्पैल में उन्हें काफी परेशान किया। उनकी गेंद वॉर्नर की कोहनी और हेलमेट पर भी लगी। सिराज ने एक तरह से मंच तैयार कर दिया था और ऐसे में रोहित ने दूसरे छोर से फिर से गेंद शमी को सौंप दी। शमी ने इसके बाद जल्द ही भारत को पहली सफलता दिला दी। 

Loading

Back
Messenger