Breaking News

सेल्स टैक्स नहीं चुकाना पड़ा Anushka Sharma को महंगा, टैक्स विभाग ने खारिज की एक्ट्रेस की दलील

मुंबई। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा एक शानदार एक्ट्रेस हैं उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। अभी अनुश्का शर्मा की मुसीबत बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। आपको बता दे कि एक्ट्रेस ने अपनी हर स्टेज परफॉर्मेंस और अवॉर्ड सेरेमनी में अपनी प्रेजेंस पर कॉपीराइट लिया है। यानि इनकी वीडियोज और कंटेट कोई भी कहीं भी यूज करता है तो उससे होने वाली कमाई सीधा अनुष्का शर्मा के पास जाएगी। ऐसे में अनुष्का शर्मा को इससे होने वाली कमाई पर सेल्स टैक्स भी चुकाना होता है। 

इसे भी पढ़ें: फिर सीता के अवतार में दिखीं एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया, लव-कुश कांड वाली पहनी सालों पुरानी साड़ी 

बिक्री कर विभाग ने बंबई उच्च न्यायालय से कहा है कि अभिनेत्री अनुष्का शर्मा पुरस्कार समारोह या मंच पर अपनी प्रस्तुतियों पर कॉपीराइट की पहली मालिक थीं, और इसलिए जब उन्हें इससे आय प्राप्त होती है तो बिक्री कर का भुगतान करना उनका उत्तरदायित्व है।
विभाग ने कहा कि अनुष्का ने अपना कॉपीराइट एक शुल्क के लिए इस तरह के आयोजनों के निर्माताओं को स्थानांतरित कर दिया जो एक बिक्री के समान है।
 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | Kartik Aaryan और Kriti Sanon की पक्की हुई शादी? मनीष मल्होत्रा के घर हुए दोनों स्पॉट

 

अनुष्का शर्मा द्वारा दायर चार याचिकाओं के जवाब में विभाग ने बुधवार को अपना हलफनामा दाखिल किया।
बॉलीवुड अभिनेत्री ने महाराष्ट्र मूल्य वर्धित कर अधिनियम के तहत 2012 से 2016 के बीच मूल्यांकन वर्षों के लिए कर की मांग वाले बिक्री कर उपायुक्त के चार आदेशों को चुनौती दी है।

न्यायमूर्ति नितिन जामदार और न्यायमूर्ति अभय आहूजा की पीठ के समक्ष बुधवार को प्रस्तुत अपने जवाबी हलफनामों में कर प्राधिकरण ने अभिनेत्री की दलीलों को अनुचित बताया।
पीठ ने कहा कि वह बृहस्पतिवार को मामले की सुनवाई करेगी।

Loading

Back
Messenger