Breaking News

सुधा मूर्ति के पद्म भूषण पर ऋषि सुनक ने कुछ तरह दी प्रतिक्रिया, अक्षता ने लिखा लंबा पोस्ट

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में एक समारोह में अपनी सास सुधा मूर्ति को भारत के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने पर खुशी व्यक्त की। पत्नी अक्षता मूर्ति के इंस्टाग्राम पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए सुनक इसे एक गर्व का दिन बताया है। 72 वर्षीय सुधा मूर्ति को सामाजिक कार्यों में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। कर्नाटक की एक लोकप्रिय लेखिका और परोपकारी, सुधा मूर्ति इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष हैं। उनके पति, इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति भी औपचारिक समारोह में उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें: Colonial Loot: 111 साल पुरानी रिपोर्ट ने खोली ब्रिटिश लूट की पोल, अंग्रेजों ने महाराजा रणजीत सिंह के बेटे से छीना था कोहिनूर

राष्ट्रपति भवन के राजसी दरबार हॉल में मूर्ति की बेटी अक्षता को अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ विदेश मंत्री एस जयशंकर के बगल में पहली पंक्ति में बैठे देखा गया। अक्षता ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि कल मैंने अकथनीय गर्व के साथ देखा, जब मेरी मां ने नई दिल्ली में सामाजिक कार्यों में उनके योगदान के लिए पद्म पुरस्कार 2023 समारोह (भारत का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार) में भारत के राष्ट्रपति से पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त किया। 

इसे भी पढ़ें: गोरी लड़कियों को ड्रग्स देते हैं, रेप करते हैं पाकिस्तानी, ब्रिटेन की गृह मंत्री के बयान से PAK को लगी मिर्ची

उन्होंने कहा कि उन्होंने मेरे लिए उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा के रूप में काम किया है। हमेशा यह पूछने पर कि क्या वह और अधिक कर सकती है, उसने अनगिनत बार अपने समुदाय को वापस दिया है। 25 वर्षों से परोपकारी संगठनों की एक श्रृंखला की स्थापना और उसका संचालन करते हुए कई साक्षरता पहलों का वित्तपोषण और सबसे ज़्यादा ज़रूरतमंदों की सहायता की। वो भी भारत के सबसे दूरस्थ हिस्सों में कई  तरह की प्राकृतिक आपदाओं के बाद मुश्किलों का सामना कर रहे लोगों की।  अक्षता ने कहा कि मेरे माता-पिता ने मेरे भाई और मुझमें कड़ी मेहनत, विनम्रता, निस्वार्थता के मूल्य डाले हैं। 

Loading

Back
Messenger