Breaking News

कालाहांडी में ओडिशा पुलिस के साथ मुठभेड़ में 3 माओवादी ढेर, AK-47 रायफल बरामद

कालाहांडी जिले में ओडिशा पुलिस कर्मियों के साथ मुठभेड़ में कम से कम तीन माओवादी मारे गए। मुठभेड़ मदनपुर-रामपुर पुलिस के अधिकार क्षेत्र में तपरेंगा-लुबेंगड जंगल में हुई। कालाहांडी के एसपी अभिलाष जी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि मौके से एक एके 47 राइफल बरामद की गई है। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे बोलांगीर के भीमा भोई अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: Manipur हिंसा में फंसे छात्रों को लेकर एक विमान दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा, छात्र ने कहा- हम वहां सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (माओवादी विरोधी अभियान) अमिताभ ठाकुर ने कहा कि माओवादियों के बारे में जानकारी जुटाने के दौरान, एसआईडब्ल्यू टीम को कंधमाल जिले की सीमा से लगे कालाहांडी के मदनपुर रामपुर थाना क्षेत्र के तपरेंगा-लुडेंगड जंगल में माओवादियों के शिविर होने की सूचना मिली थी। ऑपरेशन शुरू करने के लिए भवानीपटना शहर से स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडो को लाने में काफी समय लग सकता था, एसआईडब्ल्यू के जवानों ने तपरेंगा-लुडेंगड जंगल में इंटेल इनपुट पर तुरंत कार्रवाई की।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Manipur में हालात सामान्य, जातीय हिंसा ने ली 60 की जान, लूटी गयीं 1041 बंदूकों में से सिर्फ 214 ही मिलीं

ठाकुर ने कहा कि एसआईडब्ल्यू के जवान इलाके में पहुंचे तो वे माओवादियों के निशाने पर आ गए। जब उन्होंने जवाबी कार्रवाई की तो कम से कम 3 माओवादी मारे गए। हमारे एक डीएसपी के पैर में गोली लगी थी और उसे बोलांगीर शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और अब उसे भुवनेश्वर लाया जा रहा है।

Loading

Back
Messenger