Breaking News

Delhi में खड़गे और राहुल से फिर मिले नीतीश कुमार, जानें विपक्षी एकता को लेकर क्या हुई बात

विपक्षी एकता की कवायद में जुटे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से एक बार फिर से मुलाकात की है। पिछले कुछ दिनों में तीनों नेताओं की यह दूसरी औपचारिक मुलाकात है। नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकता पर जोर दे रहे हैं। वह सभी दलों से एक साथ मिलकर 2024 का चुनाव लड़ने की अपील कर रहे हैं। इस मुलाकात पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने अभी बैठक की है। अगले 1-2 दिनों में विपक्षी पार्टियों के साथ होने वाली बैठक की तारीख तय की जाएगी। जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि आज हमारी बैठक में विपक्षी एकता के बारे में जो सहमति बनी हुई थी, उसपर विस्तार से चर्चा हुई। 
 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 | ‘विपक्षी जोड़ो’ मिशन पर नीतीश कुमार! केजरीवाल के बाद कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल गांधी से मिलेंगे

ललन सिंह ने कहा कि विपक्षी एकता के लिए सभी दलों की एक बैठक होगी, जिसके लिए जगह, समय और तिथि अगले 2-3 दिन में तय हो जाएगी। कुमार ने कांग्रेस प्रमुख के 10, राजाजी मार्ग स्थित आवास पर खड़गे और गांधी से मुलाकात की। सूत्रों ने कहा कि बैठक के दौरान विपक्षी एकता को मजबूत करने के रोडमैप और पटना में विपक्षी नेताओं की संभावित बैठक पर चर्चा हुई। इससे पहले जद (यू) नेता ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की और प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर केंद्र के साथ जारी गतिरोध में उन्हें पूरा समर्थन देने का वादा किया।
 

इसे भी पढ़ें: Kejriwal और Nitish Kumar की मुलाकात के बाद आया दोनों नेताओं का बयान, कहा- चुनी हुई सरकार को दी गई शक्तियां कैसै छीनी जा सकती है

गौरतलब है कि शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री कुमार, तेजस्वी यादव, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला शामिल हुए थे. इसे विपक्षी एकता के प्रदर्शन के तौर पर देखा गया। कुमार विपक्षी नेताओं और क्षेत्रीय क्षत्रपों से एकता की कवायद के तहत मिलते रहे हैं, जो अभी तक ठोस रूप नहीं ले पाया है। पिछले महीने के अंत में, कुमार ने संकेत दिया था कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद विपक्षी नेताओं की एक बैठक पटना में हो सकती है और उस बैठक में विपक्षी एकता बनाने से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

Loading

Back
Messenger