Breaking News

Delhi weather: दिल्ली में भारी बारिश, जगह-जगह जलभराव, यातायात जाम, रविवार के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी

दिल्ली में आज (8 जुलाई) अत्यधिक भारी बारिश हुई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाके पानी में डूब गए। इसके साथ ही मौसम कार्यालय ने दिन के शेष समय में और बारिश होने की भविष्यवाणी की है। यह सीज़न की पहली भारी बारिश थी। शनिवार को अधिक बारिश के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि रविवार (9 जुलाई) के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी है। दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने दोपहर 2:30 बजे तक 98.7 मिमी बारिश दर्ज की। रिज वेधशाला ने 111.4 मिमी बारिश दर्ज की।
 

इसे भी पढ़ें: मौसम विभाग ने हिमाचल के सात जिलों में भीषण बारिश की चेतावनी दी, ‘रेड’ अलर्ट जारी किया

IMD वैज्ञानिक ‘एफ’ एवं प्रमुख चरण सिंह ने कहा कि अगले 2-3 दिनों तक उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में अच्छी बारिश होगी। हमने जम्मू-कश्मीर के लिए भारी से बहुत भारी वर्षा और हिमाचल और उत्तराखंड के लिए अत्याधिक बारिश का अलर्ट जारी किया है। हमने पंजाब, दिल्ली, हरियाणा के लिए भी अलर्ट जारी किया है। दिल्ली के लिए हमने भारी से बहुत भारी बारिश की चेतवानी दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और एनसीआर, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, करनाल, असंध, सफीदों, पानीपत, गोहाना, गन्नौर, महम, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, भिवानी, चरखी दादरी, मट्टनहेल, झज्जर, कोसली, सोहना, रेवाड़ी (हरियाणा) के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश जारी रहेगी। 
 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के तटीय इलाकों में भारी बारिश, भूस्खलन से महिला की मौत

दिल्ली में भारी बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव होने से ट्रैफिक जाम जैसे हालात हो गए हैं। सड़क से पानी हटाने की भी कोशिश की जा रही है। साउथ एवेन्यू मार्केट, ITO, सिकंदरा लेन, अकबर रोड, रायसीना रोड, तिलक मार्ग में जलजमाव से ट्रैफिक जाम है। एक चालक ने बताया कि हमें लाल किला के आगे जाना है। हम यहां 45 मिनट से फंसे हैं। बारिश की वजह से काफी दिक्कत हो रही है। वहीं, एक और ने बताया कि हम जामा मस्जिद जा रहे हैं। हमें यहां जाम में फंसे हुए 1-1:15 घंटा हो गया है। हमें यहां अधिक जाम मिला है। सड़कों पर पानी भरने से भी दिक्कत हो रही है। 

Loading

Back
Messenger